निरसा क्षेत्र में चार भवनों को तोड़ा, जल्द शुरू होगा सिक्स लेन का काम

निरसा एनएचएआइ बहुत जल्द निरसा थाना क्षेत्र में एनएच 2 में अधूरे पड़े सिक्स लेन का काम शुरू करेगा। इस बाबत मंगलवार की दोपहर एनएचएआइ ने शासनबेड़िया मोड़ के पास दुकान व घरों को हटाना शुरू कर दिया है। दंडाधिकारी और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में चार भवन जिनका मुआवजे का भुगतान हो चुका है उसे तोड़ा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 10:33 PM (IST)
निरसा क्षेत्र में चार भवनों को तोड़ा, जल्द शुरू होगा सिक्स लेन का काम
निरसा क्षेत्र में चार भवनों को तोड़ा, जल्द शुरू होगा सिक्स लेन का काम

निरसा : एनएचएआइ बहुत जल्द निरसा थाना क्षेत्र में एनएच 2 में अधूरे पड़े सिक्स लेन का काम शुरू करेगा। इस बाबत मंगलवार की दोपहर एनएचएआइ ने शासनबेड़िया मोड़ के पास दुकान व घरों को हटाना शुरू कर दिया है। दंडाधिकारी और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में चार भवन जिनका मुआवजे का भुगतान हो चुका है, उसे तोड़ा गया। दोपहर को एनएचएआइ के अधिकारी, दंडाधिकारी कुमार बंधु कच्छप भारी पुलिस बल के साथ शासनबेड़िया मोड़ पहुंचे और दुकानों व घरों को जेसीबी मशीन से तोड़ना शुरू किया। ज्यादातर दुकानदार दुकानें खाली नहीं थीं, इसलिए उन्होंने एनएचएआइ के अधिकारियों व दंडाधिकारी से कुछ दिन की मोहलत देने का आग्रह किया। एनएचएआइ के अधिकारियों ने कहा दो से तीन दिन के बाद फिर जेसीबी मशीन लेकर आएंगे और उस दिन किसी की नहीं सुनेंगे। इस पर दुकानदारों ने सहमति जताई। एनएचएआइ के अधिकारी कृष्णेंदु कश्यप ने बताया कि बहुत जल्द सिक्स लेन का निर्माण शुरू किया जाएगा। जितना जल्द हम लोग अतिक्रमण हटाकर सिक्स लेन निर्माण करने वाली कंपनी को जमीन उपलब्ध कराएंगे उतना ही जल्द सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो पाएगा। जानकारी के अनुसार लगभग 25 से 30 दुकानें तोड़ी जानी है। निरसा बाजार व गोविदपुर बाजार में नहीं बनेगा सिक्स लेन :

एनएचएआइ के पदाधिकारियों ने बताया कि निरसा बाजार के पूरब में खुदिया नदी और पश्चिम में हाथबाड़ी के पास से सिक्स लेन का निर्माण होगा। निरसा बाजार में एनएचएआइ की सड़क फोरलेन ही रहेगी। उसी तरह गोविदपुर बाजार में भी सिक्स लेन का काम नहीं होगा। बाजार के बाहर दोनों ओर जल्द ही सिक्स लेन सड़क के निर्माण का काम शुरू होगा। एनएचएआइ के इस निर्णय से निरसा बाजार के दुकानदारों व मकान मालिकों में हर्ष व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी