साफ्ट कोक भट्ठा मालिक ने आठ टन कोयला 80 टन दिखाकर झूठा मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप

मैथन ओपी स्थित पवन धाम साफ्ट कोक भट्ठा के मालिक संजय कुमार अग्रवाल ने निरसा एसडीपीओ व मैथन पुलिस को आवेदन देते हुए खनन विभाग के कुछ अधिकारियों पर भयादोहन करने के उद्देश्य से उनके भट्ठे पर मंगलवार रात में छापेमारी कर आठ टन कोयले को 80 टन दिखाकर झूठा मुकदमा किए जाने की शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:04 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:04 PM (IST)
साफ्ट कोक भट्ठा मालिक ने आठ टन कोयला 80 टन दिखाकर झूठा मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप
साफ्ट कोक भट्ठा मालिक ने आठ टन कोयला 80 टन दिखाकर झूठा मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप

मैथन : मैथन ओपी स्थित पवन धाम साफ्ट कोक भट्ठा के मालिक संजय कुमार अग्रवाल ने निरसा एसडीपीओ व मैथन पुलिस को आवेदन देते हुए खनन विभाग के कुछ अधिकारियों पर भयादोहन करने के उद्देश्य से उनके भट्ठे पर मंगलवार रात में छापेमारी कर आठ टन कोयले को 80 टन दिखाकर झूठा मुकदमा किए जाने की शिकायत की है। संजय कुमार अग्रवाल ने अपने दिए आवेदन में कहा है कि धनबाद खनन विभाग की टीम विगत मंगलवार रात्रि में उनके पवन धाम साफ्ट कोक भट्ठा पर छापेमारी कर की थी। भट्ठा में मात्र आठ टन कोयला था, जिसका पेपर उनके पास है। लेकिन 80 टन कोयला दिखलाया गया जो कहीं नहीं है। इसकी जांच की जाए।

बताते चलें कि मंगलवार की रात धनबाद खनन विभाग की टीम ने पवन धाम साफ्ट कोक भट्ठा व अंबा रिफ्रैक्ट्री में छापेमारी की गई थी। 180 टन कोयला होने की बात कहते हुए मैथन ओपी में मुकदमा किया गया। इसके बाद बुधवार को पवन धाम साफ्ट कोक भट्ठे के मालिक ने पुलिस से शिकायत की है। इधर खनन विभाग ने बरामद कोयले को जिस व्यक्ति किशन घोष को सुपुर्द किया है उसने भी मुकरते हुए कहा कि उससे झूठ बोलकर कागजात पर साइन कराया गया है। कोयले से उसका कोई लेना देना नहीं है। बुधवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व एसडीपीओ को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि पवन धाम भट्ठे में बरामद कोयला का जिम्मानामा उसे झांसे में लेकर दे दिया गया है। खनन विभाग के अधिकारी ने कुछ कागजात पर उससे साइन करवा लिया है। किशन घोष ने इस जिम्मेनामा से मुक्त किए जाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी