Dhanbad: माडा के सौतेले व्यवहार से लोयाबाद के जल उपभोक्ताओं में रोष, चेंबर ने आंदोलन की धमकी

लोयाबाद क्षेत्र के जल वक्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जलापूर्ति रजिस्टर देखने से साफ पता चलता है कि दुआ कर केंद्र सहित अन्य क्षेत्रों में भी 3 घंटे तक जलापूर्ति की जाती है तो वही लोयाबाद क्षेत्र में मात्र 1 घंटे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:59 PM (IST)
Dhanbad: माडा के सौतेले व्यवहार से लोयाबाद के जल उपभोक्ताओं में रोष, चेंबर ने आंदोलन की धमकी
फैजाबाद में जलापूर्ति की भैंस नहीं होने से उपभोक्ताओं में रोष।

संवाद सहयोगी, लोयाबाद:  माडा द्वारा लोयाबाद क्षेत्र के जल उपभोक्ताओं के  साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।सौतेला सलूक जलापूर्ति रजिस्टर्ड देखने से साफ पता चलता है। केंदुआ करकेंद सहित अन्य क्षेत्रों में तीन घंटे तक जलापूर्ति की जाती है तो वहीं लोयाबाद क्षेत्र में मात्र एक घंटा।

बहुत घरों में सही से पहुंचने से पहले ही पानी बंद हो जाता है। यह कहना है लोयाबाद के जल उपभोक्ताओं का। इस इलाके में दस बारह दिनों तक जलापूर्ति नहीं की जाती है जबकि केंदुआ करकेंद मैरिन सहित अन्य क्षेत्रों में नियमित रूप जलापूर्ति की जाती है। जल उपभोक्ताओं में माडा के प्रति रोष व्याप्त है। निताई चटर्जी,बिनोद वर्मा,शमीम खान, सुबोध बरनवाल, राजदेव राम,राजेश बरनवाल,फिरोज खान,संजय विश्वकर्मा आदि उपभोक्ताओं ने माडा पर भेदभाव नीति का अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जल कनेक्शन रहने के बावजूद  लोग पानी की एक एक बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं ।20 रुपये प्रति गैलन पानी खरीदना पड़ता है।शिकायत के बाद भी कोई सुनने वाला नही है।पानी की आपूर्ति करने की मांग की जाती है तो कभी बिजली नहीं कभी मोटर जल जाने की बात कही जाती है। 

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दी आंदोलन धमकी। 

___________________________________

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राज कुमार महतो और सचिव सुनील पांडे ने माडा के अधिकारियों से नियमित रूप से जलापूर्ति करने की मांग की। कहा कि अधिकारी यदि अपनी रवैया में सुधार नहीं लाता है तो चैंबर आंदोलन चलाने को बाध्य हो जाएगा। 

वर्जन

 नियमित रूप से बिजली नहीं मिलने और ब्रेकडाउन हो जाने के कारण पानी की आपूर्ति में दिक्कतें आ रही है।  करकेंद जलमीनार को अलग अलग फीडर से बिजली अति आवश्यक है। विधूत विभाग के अधिकारियों से अलग अलग फीडर से लाइन सप्लाई करने की मांग की गई है । लेकिन अबतक इसकी व्यवस्था नहीं की गई है।नतीजतन नियमित रूप से जलापूर्ति नही हो पा रही है। 

पंकज झा, एसडीओ माडा, कुसुंडा एरिया

chat bot
आपका साथी