शादी करने घर से भाग निकला था नाबालिग जोड़ा, नेताजी एक्सप्रेस के टीटीआई ने बजाया बैंड

हमने घर छोड़ा है रश्मों को तोड़ा है दूर कहीं जाएंगे नई दुनिया बसाएंगे...। कुछ ऐसे ही ख्वाब बुनकर नाबालिग प्रेमी जोड़ा कालका से हावड़ा जा रही नेताजी एक्सप्रेस में सवार हुआ था। बस हावड़ा पहुंचने की देर थी जहां दोनों शादी कर लेते।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:01 PM (IST)
शादी करने घर से भाग निकला था नाबालिग जोड़ा, नेताजी एक्सप्रेस के टीटीआई ने बजाया बैंड
हमने घर छोड़ा है, रश्मों को तोड़ा है, दूर कहीं जाएंगे, नई दुनिया बसाएंगे...। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन: हमने घर छोड़ा है, रश्मों को तोड़ा है, दूर कहीं जाएंगे, नई दुनिया बसाएंगे...। कुछ ऐसे ही ख्वाब बुनकर नाबालिग प्रेमी जोड़ा कालका से हावड़ा जा रही नेताजी एक्सप्रेस में सवार हुआ था। बस हावड़ा पहुंचने की देर थी जहां दोनों शादी कर लेते। पर इससे पहले ही टिकट जांच कर रहे टीटीआई ने सारी प्लानिंग ध्वस्त कर दी। प्रेमी जोड़े को धनबाद में रेलवे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। फिलहाल लड़की बालिका गृह में है और लड़के को चाइल्ड लाइन में रखा गया है। 

 चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के पास प्रस्तुत किये गए जोड़े ने बताया कि दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं और शादी करना चाहते हैं। पर लड़की के घरवाले उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दिए थे। इसलिए दोनों घर से भाग निकले। 

 बिहार के रोहतास के रहने वाले हैं दोनों 

नेताजी एक्सप्रेस से जा रहा प्रेमी जोड़ा बिहार के रोहतास का रहने वाले है। लड़के की उम्र 17 और लड़की 16 साल की है। दोनों ने भभुआ रोड से हावड़ा तक का टिकट बुक कराया था और सफर कर रहे थे। बीच सफर में टिकट चेकिंग के दौरान टीटीआई को संदेह हुआ और उन्होंने आरपीएफ कंट्रोल को सूचना दी। आरपीएफ की सूचना पर देर रात रेलवे चाइल्ड लाइन की टीम पहुंची और उन्हें धनबाद स्टेशन पर उतार लिया। पूछताछ के बाद उन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के पास भेज दिया गया।

 घर वालों के पास नहीं जाना चाहती लड़की 

काउंसलिंग के दौरान लड़की ने कहा कि उसे अपने प्रेमी के साथ रहना है और वह अपने घर नहीं जाना चाहती है। दूसरी ओर लड़के का कहना है कि वह रोजाना ₹400 कमाता है और अपनी प्रेमिका के साथ शादी करना चाहता है। उसके घर वाले राजी नहीं थे और दूसरी जगह शादी तय कर दी थी। इसलिए उन्हें भागना पड़ा। 

इस बारे में चाइल्ड वेलफेयर कमिटी सदस्य विद्योत्तमा बंसल और देवेंद्र शर्मा ने बताया कि दोनों के घरवालों को सूचना दे दी गई है। उनके आने पर बांड भरा कर हैंडओवर कर दिया जाएगा। इस दौरान विश्वम्भर पोद्दार और आनंद कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी