Corona in Dhanbad News Update : विधायक और पत्रकार समेत 25 कोरोना पॉजिटिव मिले, मीडियाकर्मियों में हड़कंप

Live Corona in Dhanbad News Update संक्रमित महिला की मौत के बाद आजाद नगर में दहशत का आलम है। पति बेटा और पोती में तो संक्रमण मिला है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:20 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update : विधायक और पत्रकार समेत 25 कोरोना पॉजिटिव मिले, मीडियाकर्मियों में हड़कंप
Corona in Dhanbad News Update : विधायक और पत्रकार समेत 25 कोरोना पॉजिटिव मिले, मीडियाकर्मियों में हड़कंप

धनबाद, जेएनएन। बड़ी संख्या में धनबाद के मीडियाकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 18 पत्रकार पॉजिटिव निकले। इससे पहलो दो मीडियाकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां हड़कंप मच गया है। मंगलवार को कुल 25 नए मामले मिले। इसी के साथ धनबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 227 हो गई है।

मृत महिला के परिवार में फैला कोरोना का वायरस

कोरोना संक्रमण से मृत महिला के परिवार को वायरस में अपने घेरे में ले लिया है। परिवार के तीन और सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें कोरोना से मृत महिला के पति, उनके 28 वर्षीय बेटे और पांच वर्षीय पोती भी पॉजिटिव पाई गई। जांच रिपोर्ट आने के बाद भूली के आजाद नगर में दहशत फैल गया है। लोग कोरोना संक्रमण से खौफजदा हैं। दूसरी तरफ धनबाद जिला प्रशासन ने आजाद नगर को एपी सेंटर के रूप में चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन बनाया है। साथ ही पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। 

भूली के आजादनगर की 55 वर्षीय महिला की पीएमसीएच में शनिवार-रविवार की रात मृत्यु हो गई। माैत के बाद उसकी जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकली। किसी तरह का संदेह न हो इसे देखते हुए महिला की दो-दो बार जांच की गई। दोनों रिपोर्ट पाॉजिटिव आई। इसके बाद आइसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक जिला प्रशासन की देख-रेख में सोमवार तड़के आरा मोड़ स्थित कब्रिस्तान में महिला को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पहले से किसी को पता नहीं था कि महिला कोरोना संक्रमित है। उसके परिवार के लोगों को भी पता नहीं थ। वह परिवार के साथ ही जहां-जहां इलाज कराने गई वहां-वहां संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग स्क्रीनिंग कर रहा है। 

संक्रमित महिला की मौत के बाद आजाद नगर में हड़कंप मचा हुआ है। पति, बेटा और पोती में तो संक्रमण मिला है, मगर परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है। आसपास के पूरे इलाके में स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे शुरू कर दिया है। कंटेनमेंट जोन भी बना दिया गया है। 

बीमारी से महिला कमजोर हो गई थी। वह कोरोना से संक्रमित थी। मृत्यु के बाद दो बार महिला का स्वाब जांच किया गया। दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। 

-अमित कुमार, उपायुक्त, धनबाद

chat bot
आपका साथी