Corona in Dhanbad News Update : 6 दिन बाद थमी कोरोना की चेन, अब धनबाद में 35 कंटेनमेंट जोन

LIVE Corona in Dhanbad News Update बुधवार का दिन राहत भरा रहा। छह दिन बाद धनबाद में एक भी कोरोना केस नहीं मिला। अब तक यहां 69 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:03 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:18 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update : 6 दिन बाद थमी कोरोना की चेन, अब धनबाद में 35 कंटेनमेंट जोन
Corona in Dhanbad News Update : 6 दिन बाद थमी कोरोना की चेन, अब धनबाद में 35 कंटेनमेंट जोन

धनबाद, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालांकि बुधवार का दिन राहत भरा रहा। छह दिन बाद धनबाद में एक भी कोरोना केस नहीं मिला। अब तक यहां 69 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने 35 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। इन जोनों को सील कर इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

धनबाद में 11 प्रखंड और नगर निगम के पांच अंचल हैं। सभी प्रखंड और अंचल में कोरोना मरीज पाए गए हैं। इधर, धनबाद शहर के वासेपुर में फिर कोरोना मरीज मिला है। इसी के साथ वासेपुर में कोरोना मरीजों की संख्या दो हो गई है। मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने बुधवार को वासेपुर के कमरमखदूमी रोड का दौरा किया। मरीज को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जांच में युवक के पॉजिटिव निकलने के बाद उसके मोहल्ले को चारों तरफ से सील कर दिया गया है।

वासेपुर, सरायढेला समेत सात जगहों पर कर्फ्यू

सोमवार रात 11 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सात इलाकों में संक्रमण का फैलाव रोकने के उद्देश्य से मंगलवार से कर्फ्यू घोषित किया गया है। इनमें शहर के वासेपुर, सरायढेला, केंदुआडीह समेत बाघमारा, झरिया शामिल है। यहां पुलिस की सख्ती बढ़ा दी गई है। बुधवार को भी कई कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए देर रात तक प्रशासन मंथन करती रही। क्योंकि मंगलवार रात ही और कोरोना मरीज मिले हैं।  

सरायढेला, विकास नगर

मरीज के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

कंटेनमेंट जोन : उत्तर में प्रवीण कुमार के घर तक, दक्षिण में उपेंद्र सिंह के घर तक, पूरब में सूर्य मंदिर एवं वीरेंद्र लाला के घर तक, पश्चिम में नन्हकू प्रसाद के घर तक।

बफर जोन : पूरब में कोयला नगर चहारदीवारी, पश्चिम में बीसीसीएल चहारदीवारी, उत्तर में धनबाद गोविंदपुर रोड।

जामाडोबा, बड़कीटांड़

कंटेनमेंट जोन : उत्तर में जीतपुर रोड, दक्षिण में रेलवे ट्रैक पर, पूरब में मेन रोड तक, पश्चिम में पांडेय डिपार्टमेंट तक

बफर जोन : वार्ड 41 में पूरब में आलम नगर एवं शास्त्री नगर, पश्चिम में श्री मोहन धौडा, उत्तर में जामाडोबा, दक्षिण में बाबूबासा।

वासेपुर, कमरमखदुमी रोड

कंटेनमेंट जोन : उत्तर में इस्लाम की परती जमीन एवं डॉ. शकील के घर तक, दक्षिण में हकीम हलवाई एवं फहीम खान के घर तक, पूरब में अब्दुल गनी के घर तक, पश्चिम में पीसीसी सड़क एवं फहीम खान के कार्यालय तक है।

chat bot
आपका साथी