Corona in Dhanbad News Update: कोरोना को पराजित कर 37 योद्धा लाैटे घर, धनबाद में निरोग होने का बना अर्द्धशतक

LIVE Corona in Dhanbad News Update शुक्रवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से वैश्विक महामारी कोरोना को हराकर एक महिला सहित 37 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 08:41 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update: कोरोना को पराजित कर 37 योद्धा लाैटे घर, धनबाद में निरोग होने का बना अर्द्धशतक
Corona in Dhanbad News Update: कोरोना को पराजित कर 37 योद्धा लाैटे घर, धनबाद में निरोग होने का बना अर्द्धशतक

धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update धनबाद के लिए शुक्रवार का दिन बहुत अच्छा रहा। 37 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल, बीसीसीएल) से विदा हुए। अस्पताल से सबकी विदाई देखने लायक थी। ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई युद्ध जीत कर मोर्चे से घर वापसी कर रहा हो। धूम-धड़ाके के साथ सबकी विदाई हुई। 

शुक्रवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से वैश्विक महामारी कोरोना को हराकर एक महिला सहित 37 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए, पर परामर्श दिया। डॉ आलोक विश्वकर्मा ने सभी लोगों को अपने घरों में भी शारीरिक दूरी का पालन करने करने की हिदायत दी। डॉ एसएम जफरुल्ला ने नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करने एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। इसके बाद सभी को उपहार देकर संबंधित प्रखंड के एंबुलेंस में बैठा कर कोविड-19 अस्पताल से विदा किया गया।

इस संबंध में उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आज 37 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज एक साथ 37 लोगों ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को मात भी है। यह धनबाद जिला के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि और हर्ष का विषय है।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों का कोविड-19 अस्पताल में डॉक्टरों की टीम द्वारा सिस्टेमेटिक तरीके से इलाज किया गया। मरीजों में भी डॉक्टरों की हर सलाह, मार्गदर्शन और दिनचर्या का पालन किया। इलाज के क्रम में सभी को दवाइयों के साथ समय पर पौष्टिक नाश्ता, दोपहर एवं रात का ताजा एवं पौष्टिक आहार दिया गया। परिणामस्वरूप 37 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। सभी को चिकित्सीय परामर्श देकर 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया है।

ये है डॉक्टरों की टीम

सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ अलोक विश्वकर्मा, डॉ एसएम जफरुल्लाह, डॉ रोशन, डॉ राकेश भारती, डॉ अरविंद।

तारीख दर तारीख मरीजों ने कोरोना को दी मात

उल्लेखनीय है कि इससे पहले धनबाद में 27 अप्रैल को 2, 26 मई को 2, 31 मई को 6, 2 जून को 2, 3 जून को एक तथा 5 जून को 37 व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए। इस प्रकार धनबाद जिले में कोरोनावायरस को मात देने वालों की कुल संख्या 50 हो गई है।

धनबाद में दो दिन से कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक

धनबाद में अचानक कोरोना की रफ्तार तेज हो गई थी। मरीजों की संख्या 17 से बढ़कर 71 हो गई। इसके बाद कोरोना पर ब्रेक लगा है। पिछले दो दिनों से धनबाद में कोई नया मरीज नहीं मिला है। यह राहत की बात है। दूसरी तरफ दुमदुमी ग्राम के कोरोना मरीज के निरोग होने पर इलाके से कर्फ्यू हटा दिया गया है। दुमदुमी को कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया गया है। 

गोविंदपुर प्रखंड का दुमदुमी ग्राम कंटेनमेंट और बफर जोन से हुआ मुक्त

उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार अमित कुमार ने गोविंदपुर प्रखंड के दुमदुमी ग्राम को कंटेंनमेंट ज़ोन और बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है। यहां कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद उपायुक्त के निर्देश पर 21 मई 2020 से अगले आदेश तक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के घर को एपी सेंटर चिह्नित किया गया था। एपी सेंटर के पूरब में तेतुलिया धुबी गांव, पश्चिम में ईस्ट इंडिया विलेज रोड, उत्तर में खुदिया नदी तथा दक्षिण में परासी गांव को कंटेनमेंट ज़ोन एवं एपी सेंटर के पूरब में लखियाबाद गांव, पश्चिम में घोरामुर्गा गांव, उत्तर में बरवापूर्व गांव, दक्षिण में फतेहपुर गांव  बफर जोन चिह्नित किया गया था।

chat bot
आपका साथी