Corona in Dhanbad News Update : वासेपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, कमरमकदूमी रोड में लगा कर्फ्यू

LIVE Corona in Dhanbad News Update पीएमसीएच धनबाद में सोमवार को कुल 14 मामलों की पुष्टि हुई। इनमें धनबाद के 11 हजारीबाग के दो और गिरिडीह का एक केस है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 07:16 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:43 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update : वासेपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, कमरमकदूमी रोड में लगा कर्फ्यू
Corona in Dhanbad News Update : वासेपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, कमरमकदूमी रोड में लगा कर्फ्यू

धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update धनबाद शहर के वासेपुर में भी कोरोना मरीज मिला है। वह पिछले दिनों मुंबई से लाैटा था। जांच में पॉजिटिव निकलने के बाद मरीज को कोविड अस्पातल में भर्ती कर दिया गया है। 

एसडीएम राज महेश्वर ने मंगलवार को वासेपुर का दाैरा किया। मरीज का घर वासेपुर के कमरमकदूमी रोड में है। इस इलाके को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित करते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

धनबाद में कोरोना की रफ्तार तेज, तीन दिन में मिले 44 पॉजिटिव केस

धनबाद में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। तेजी से कोरोना पॉजिटिव केस जांच में पकड़ में आ रहे हैं। पिछले तीन दिन में ही 44 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 30 मई को 20, 31 मई को 13 और 1 जून को 11 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही धनबाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। 

पीएमसीएच धनबाद में सोमवार को कुल 14 मामलों की पुष्टि हुई। इनमें धनबाद के 11, हजारीबाग के दो और गिरिडीह का एक केस है। दो मरीज ठीक भी हुए। अब धनबाद में पॉजिटिव केसों की संख्या 61 हो गई है जबकि एक्टिव केस 49 हैं। अबतक 10 मरीज ठीक हो चुके हैं। बाघमारा, टुंडी और झरिया में एक-एक नए मरीज मिले। देर रात अन्य धनबाद के अन्य आठ मरीजों की पुष्टि हुई। 

उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि बाघमारा का संक्रमित मरीज सूरत से आया था। वहीं झरिया का मरीज मुंबई एवं टुंडी का मरीज जयपुर से लौटा था। उधर सदर अस्पताल में पिछले दिनों संक्रमित मिले लैब टेक्नीशियन के परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि मरीजों की संख्या बढऩे से सेंट्रल अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक की है। अभी सेंट्रल अस्पताल में 300 बेड की क्षमता है।

टुंडी, बाघमारा व झरिया में नया कंटेनमेंट जोन, कर्फ्यू  

रविवार रात एक साथ धनबाद में 20 संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद सोमवार को जिला प्रशासन की टीम प्रभावित इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी रही। सोमवार को 11 और मरीजों के मिलने के बाद प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। बाघमारा, कलियासोल, पाथरडीह, चासनाला और टुंडी के प्रभावित इलाकों के कंटेनमेंट जोन में कफ्र्यू लगा दिया गया। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद टुंडी की फतेहपुर पंचायत, बाघमारा के हरिहरपुर थाना क्षेत्र की बगदा पंचायत और झरिया के जामाडोबा क्षेत्र की बड़कीटांड़ पंचायत को नया कंटेनमेंट जोन बनाते हुए कफ्र्यू लगाया गया है। पूरे जिले में अभी तक 28 कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू लगाया जा चुका है। डीसी प्रशासनिक अमले के साथ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे। उन्होंने लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी