सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांगा रेमडेसिविर

धनबाद सांसद पीएन सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करने की मांग की है। पत्र में सांसद ने कहा है कि इस इंजेक्शन की कोरोना बीमारी के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। लेकिन झारखंड और धनबाद में इसकी काफी कमी है। ऐसे में कालाबाजारी की भी शिकायतें आ रही हैं। अत यहां के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:25 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:25 AM (IST)
सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांगा रेमडेसिविर
सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांगा रेमडेसिविर

जागरण संवाददाता, धनबाद : सांसद पीएन सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करने की मांग की है। पत्र में सांसद ने कहा है कि इस इंजेक्शन की कोरोना बीमारी के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। लेकिन झारखंड और धनबाद में इसकी काफी कमी है। ऐसे में कालाबाजारी की भी शिकायतें आ रही हैं। अत: यहां के अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

सांसद ने रविवार को ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को भी पत्र लिखा था। उनसे धनबाद में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करने, निजी अस्पतालों को इलाज की इजाजत देने और कोरोना जांच केंद्रों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की थी। सांसद ने कहा था कि सिर्फ पीएमसीएच और केंद्रीय अस्पताल में कोरोना का इलाज होने की वजह से लोगों को सीटें नहीं मिल रही हैं। अस्पतालों में जहां इलाज हो रहा है, वहां रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं है और अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से पहले आरटी पीसीआर का प्रमाण पत्र मांग रहे हैं। यह नहीं होने पर भर्ती नहीं लिया जा रहा है और सामान्य मरीजों की भी मृत्यु हो जा रही है। इसकी तत्काल व्यवस्था की जाए।

यह अलग बात है कि शाम तक स्थिति पूरी तरह बदल गई। निजी अस्पतालों को इलाज की सुविधा दे दी गई और रैपिड एंटीजन वह अन्य संसाधनों से भी कोरोना की जांच व्यापक स्तर पर धनबाद में शुरू की गई है। हालांकि रेमडेसिविर की अनुपलब्धता धनबाद जिले में बरकरार है। उपायुक्त ने साफ अपील की है की किसी को अगर रेमडेसिविर की कालाबाजारी की सूचना मिलती है तो सीधे उन्हें सूचित करें। तत्काल कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी