Dhanbad Coronavirus News Update: 2 दिन में मिले 29 मरीज, एक्टिव कोरोना केस की संख्या 42

धनबाद में भी तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। पिछले 2 दिनों में 29 नए मरीज मिले हैं। अब यहां कुल एक्टिव केस की संख्या 42 हो गई है। संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 04:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 04:38 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: 2 दिन में मिले 29 मरीज, एक्टिव कोरोना केस की संख्या 42
धनबाद में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

धनबाद, जेएनएन। जिले में सतर्कता के बावजूद कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगा है। फरवरी में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल सक्रिय मरीजों की संख्या जहां तीन से चार थी। अब इसकी संख्या बढ़कर 42 हो गई है। पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित 29 नए मरीज मिले हैं। मरीजों को फिलहाल एसएलएनएमसीएच के कोविड सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है। एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करने में लगा है। जिला प्रशासन ने बाहर से आने वाले लोगों को अपनी सूचना विभाग को देने की अपील की है। साथ ही ऐसी किसी भी प्रकार की जानकारी छुपाने पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

2 मरीजों की हालत बेहद खराब

कोविड़ सेंटर में भर्ती 2 मरीजों की हालत काफी खराब है। दोनों मरीजों को फिलहाल वेंटीलेटर का सहारा दिया गया है ऑक्सीजन का स्तर दोनों का लगातार घटता जा रहा है हालांकि सेंटर के चिकित्सक लगातार दोनों की जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है एक मरीज का लंग्स बिल्कुल काम नहीं कर रहा है उनकी उम्र लगभग 70 वर्ष के आसपास है। 

मोबाइल नंबर गलत दे रहे हैं यात्री, परेशान विभाग

रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले कई यात्री जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को चकमा दे रहे हैं। आधा दर्जन यात्री ऐसे हैं जो अपना पता और मोबाइल नंबर गलत बता रहे हैं। ऐसे यात्रियों को समय पर ट्रेस करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला महामारी रोग विभाग के अधिकारी डॉ. राजकुमार सिंह ने ऐसे लोगों से अपील की है कि अपनी जांच कराएं और अपने परिवार और समुदाय को संक्रमण से बचाएं।

chat bot
आपका साथी