बोकारो में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, Jharkhand State Cricket Association ने BSL के साथ किया करार

Construction of International Cricket Stadium in Bokaro बीएसएल प्रबंधन ने जेएससीए को क्रिकेट स्टेडियम के लिए 20 एकड़ जमीन का आवंटन किया है। इस पर 25 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। बीएसएल ने जेएससीए को 33 वर्ष के लिए लीज पर जमीन का आवंटन किया है।

MritunjayFri, 25 Jun 2021 06:02 PM (IST)
लैंड लीज एग्रीमेंट के माैके पर जेएससीए और बीएसएल के अधिकारी ( फोटो जागरण)।

बोकारो, जेएनएन। Construction of International Cricket Stadium in Bokaro झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) एवं स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की इकाई बोकारो स्टील (BSL) प्रबंधन के अधिकारियों की बैठक शुक्रवार को बोकारो निवास के सभागार में हुई। इसमें जेएससीए एवं बीएसएल के अधिकारियों ने नरकेरा में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के जमीन से संबंधित लीज एग्रीमेंट की सभी कागजी कार्यवाही पूरी की गई। जेएससीए के सचिव संजय सहाय एवं बीएसएल के सहायक प्रबंधक एसआर पात्रा ने भूमि के लीज एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया। झारखंड में यह तीसरा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम होगा। राजधानी रांची और जमशेदपुर में पहले से क्रिकेट स्टेडियम माैजूद है।

 

रिकार्ड समय में बन कर तैयार होगा क्रिकेट स्टेडियम

बीएसएल प्रबंधन ने जेएससीए को क्रिकेट स्टेडियम के लिए 20 एकड़ जमीन का आवंटन किया है। इस पर 25 हजार दर्शक क्षमता वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। बीएसएल ने जेएससीए को 33 वर्ष के लिए लीज पर जमीन का आवंटन किया है। जेएससीए के पूर्व सचिव सह बीसीसीआई के नूर्प संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि रांची की तरह रिकार्ड समय में यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाएगा। पूरे भारत में जेएससीए एकमात्र ऐसा संघ है, जो एक राज्य में तीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण कराएगा। बीएसएल सेल का पहला ऐसा यूनिट होगा, जहां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण होगा। इसके माध्यम से क्रिकेट का बेहतर वातावरण तैयार होगा।

बोकारो में खेल का होगा विकास

बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने से बोकारो में खेलकूद का विकास होगा। साथ ही आसपास की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। कहा कि अन्य लीजधारियों के समान जेएससीए के साथ भी भूमि का एग्रीमेंट किया गया है। क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के साथ-साथ इसमें हमारी भी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। भूमि का आवंटन कानूनी तौर पर किया गया है। आने वाले दिनों में यहां से देश को बेहतर खिलाड़ी मिल सकेंगे। बोकारो के विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि जेएससीए व बीएसएल के सकारात्मक प्रयास से यह संभव हो सका। इस योजना को धरातल पर उतारा गया है। क्रिकेट स्टेडियम बनने से विस्थापितों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी। इसके माध्यम से बोकारो के बच्चे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा की चमक बिखेरेंगे।

लीज एग्रीमेंट हस्ताक्षर के माैके पर उपस्थिति

बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश, बीसीसीआई के पूर्व सचिव और आईसीसी के पूर्व डायरेक्टर अमिताभ चाैधरी, झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन मानद अध्यक्ष डॉ. नफीस अख्तर, मानद सचिव संजय सहाय,

बोकारो के बिरंची नारायण, बीएसएल के अधिशासी निदेशक और बीएसएल तथा झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.