Dhanbad: 50 वर्षों से एक ही जगह रह रहे थे मुस्लिम खान, अब मालिक ने दी हटाने की धमकी

पुराना बाजार स्थित स्टेट मार्केट की डेढ़ कट्ठा जमीन विवाद मामले में अब मुस्लिम खान अधिकारियों के पास दौड़ लगा रहे है। उनका कहना है कि वह 50 वर्षों से वहां रह रहे है मगर अब उन्हें हटाया जा रहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:45 PM (IST)
Dhanbad: 50 वर्षों से एक ही जगह रह रहे थे मुस्लिम खान, अब मालिक ने दी हटाने की धमकी
अलीगढ़ निवासी राशिद जिया ने उन्हें हटने का फरमान सुना दिया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, धनबाद: पुराना बाजार स्थित स्टेट मार्केट की डेढ़ कट्ठा जमीन विवाद मामले में अब मुस्लिम खान अधिकारियों के पास दौड़ लगा रहे है। उनका कहना है कि वह 50 वर्षों से वहां रह रहे है मगर अब उन्हें हटाया जा रहा है। वहीं दूसरा पक्ष अलीगढ़ निवासी राशिद जिया ने उन्हें हटने का फरमान सुना दिया है।

यह है मामला: एक पक्ष जहां जमीन के एवज में जमीन मालिक को राशि भुगतान करना चाहती है तो वही जमीन मालिक पैसा लेने से अब इंकार कर रहा है। स्थानीय लोग इस विवाद का निपटारा शांतिपूर्वक करने पर जोर दे रहे है। इस संबंध में मुमताज कुरैशी ने बताया उक्त डेढ़ कट्ठा जमीन राशिद जिया की है और उक्त जमीन पर पिछले 50 सालों से स्थानीय निवासी मुस्लिम खान रहते आ रहे हैं। पिछले कुछ दिन पूर्व अलीगढ़ निवासी राशिद जिया धनबाद आकर मुस्लिम खान को जमीन के एवज में 20 लाख रुपये का भुगतान करने का दबाव बनाया। पैसे नही देने पर जमीन से हटने का फरमान सुना दिया। मुस्लिम खान किसी तरह से पैसे का जुगाड़ करने के बाद जब राशिद जिया से मिलना चाहा तो वे मुलाकात नही कर रहे तथा अपने कर्मचारियों को भी मुस्लिम खान से पैसा लेने पर रोक लगा रखा है। मुमताज कुरैशी ने बताया कही न कही राशिद के मन में खोट आ गया है और किसी के बहकावे में आकर जमीन का सौदा मुस्लिम खान से नही करना चाहते संभवत: उन्हें किसी ने जमीन की ऊंची कीमत देने की पेशकश की होगी। मुमताज ने बताया स्थानीय लोग इस विवाद को मिल बैठक निपटारा करा देना चाहते है जबकि राशिद जिया का कापरेशन नही मिलना विवाद पैदा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी