Lala Khan Murder Case: शूटर अमन का नाम आने से पुलिस का माथा चकराया, Gangs Of Wassepur की चाल तो नहीं

रांची जेल में बंद शूटर अमन सिंह और जमीन कारोबारी लाला खान ( फाइल फोटो)।

Lala Khan Murder Case धनबाद के नया बाजार निवासी जमीन कारोबारी सरफूल हसन उर्फ लाला खान की बुधवार को वासेपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद एक स्वीकारोक्ति चिट्ठी सामने आई है। इसमें रांची जेल में बंद शूटर अमन सिंह का नाम है।

MritunjayThu, 13 May 2021 07:45 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। वासेपुर से सटे नया बाजार निवासी जमीन कारोबारी सरफूल हसन उर्फ लाला खान की बुधवार दोपहर बाद वासेपुर में जब्बार मस्जिद के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद एक स्वीकारोक्ति चिट्ठी सामने आई है। इसमें रांची जेल में बंद शूटर अमन सिंह का नाम है। इस चिट्ठी के सामने आने के बाद पुलिस का माथा चकरा गया है। क्योंकि वासेपुर में अब तक जिनती भी खून-खराबा की घटनाएं घटती थी उसमें गैंगस्टर फहीम खान और उसके परिवार के लोगों का नाम जुड़ता रहा है। यह पहली बार है जब किसी बाहरी बदमाश का नाम आया है। इसलिए पुलिस सच्चाई की तह तक जाने में जुट गई है। तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। क्या अमन सिंह की एंट्री वासेपुर इलाके में हो गई है या यह 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की कोई चाल है?

एक करोड़ रुपये रंगदारी की मांग

वासेपुर में जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या में रांची होटवार जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह का नाम चर्चा में आ गया है। चर्चा है कि अमन सिंह ने लाला खान से रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी थी। हालांकि पुलिस इस बात की अधिकारिक पुष्टी नहीं कर रही है, पर लाला की हत्या को लेकर शहर में चर्चा शुरू हो गई कि अमन सिंह ने जमीन कारोबारी लाला खान को व्हाट्एस कॉल कर एक करोड़ रुपये रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दी थी। लाला के कुछ करीबी इस बात को जान रहे हैं, पर लाला ने इसकी शिकायत थाना में की थी या नहीं इसकी स्पष्ट जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। बैंकमोड़ थानेदार रणधीर सिंह ने बताया कि अमन सिंह लाला से रंगदारी मांगी थी या नहीं इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है। इस संबंध में लाला खान ने कभी थाना में कोई शिकायत नहीं की है। अमन सिंह के नाम की एक चिट्ठी सामने आई है। उसकी जांच की जा रही है। 

बाइक पर दो नंबर

पुलिस ने जो काले और नीले रंग की एक बाइक बरामद की है। इस पर दो नंबर लिखे मिले हैं। एक नंबर ब्लू पेन से लिखा हुआ है। यह नंबर जेएच10क्यू-2375. दूसरा नंबर इसके ऊपर सटा हुआ था। उस पर जेएचबीएफ-2633 लिखा हुआ है। इससे साफ पता चलता है कि हत्या कांड को अंजाम देने के लिए ही इस बाइक को तैयार किया गया था।

रेलवे लाइन पार नहीं हुई बाइक

अपराधियों ने हत्या कांड को अंजाम देने के बाद आरा मोड़ की तरफ भागे, लेकिन बीच में ही दो अवासों के मध्य से निकल कर वे रेलवे लाइन के पास पहुंचे। बाइक को जब वे रेलवे लाइन के पार नहीं ले जा सके तो उसे वहीं छोड़ कर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- Wasseypur में बीच सड़क पर गोली मार जमीन कारोबारी की हत्या, बाइक छोड़कर भागे शूटर

राजू झारी के घर की हुई घेराबंदी

25 जून 2017 को ईद की चांद रात के दिन पुराना बाजार में पप्पू पाचक पर गोलियां चलाई गई थी। इस घटना के 19 माह बाद इलाज के दौरान पाचक की मौत हो गई थी। बुधवार को हुए लाला खान के हुए हत्या के मामले में पप्पू पाचक के भाई राजा झारी का नाम सामने आया है। राजा का नाम सामने आते ही पुलिस ने उसके घर को घेर लिया। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पूरे घर की तलाशी ली गई, लेकिन वह पुलिस गिरफ्त में नहीं आया।

गोपी खान और अमन सिंह से जुड़ रहा मामला

लाला खान के हत्या कांड में दो अरोपितों का नाम सामने आया है। एक माह पूर्व गैंगस्टर फहीम खान का भांजा गोपी खान ने लाला खान से रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी नहीं देने पर बुरे अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इधर घटना के बाद एक पत्र सामने आया है। स्कूल कॉपी के एक पन्ने पर लिखा गया है कि अमन सिंह के गैंग से छोटू सिंह बोल रहा हूं, जो अमन सिंह की बात नही मानेगा उसका यही अंजाम होगा। पुलिस इन दोनों पहलू पर जांच कर रही है। हालांकि पुलिस अमन सिंह के पहलू को लेकर गंभीर नहीं है, जबकि गोपी खान और वासेपुर के अन्य गैंग्स को लेकर ज्यादा गंभीर दिख रही है। इसका कारण यह है कि वासेपुर इलाके में बाहरे को लोग क्राइम नहीं करते हैं। यह अल्पसंख्यक इलाका है। यहां के अपराध में गैंग्स ऑफ वासेपुर यानी गैंगस्टर फहीम के परिवार से जुड़े लोगों का नाम जुड़ता रहा है। अगर सचमुच में अमन सिंह का इस क्राइम में भूमिका होगी तो यह बड़ी बात होगी। एक तरह से गैंग्स ऑफ वासेपुर के अधिकार क्षेत्र में चुनाैती।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.