BCCL: बीसीसीएल लिपिक ग्रेड में परीक्षा को लेकर श्रम संगठन ने प्रबंधन को दी धमकी

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में सामान्य पद पर कार्यरत कर्मचारियों को लिपिक पद के लिए विभागीय परीक्षा लेने की मांग गंभीरता से उठने लगी है। आंदोलन की धमकी दिए जाने के बाद प्रबंधन के साथ बैठक की गई ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:47 PM (IST)
BCCL: बीसीसीएल लिपिक ग्रेड में परीक्षा को लेकर श्रम संगठन ने प्रबंधन को दी धमकी
आंदोलन की धमकी दिए जाने के बाद प्रबंधन के साथ बैठक हुई। (प्रतीकात्‍म्‍क तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में सामान्य पद पर कार्यरत कर्मचारियों को लिपिक पद के लिए विभागीय परीक्षा लेने की मांग गंभीरता से उठने लगी है। आंदोलन की धमकी दिए जाने के बाद प्रबंधन के साथ बैठक हुई।

बैठक के बाद जनता मजदूर संघ के अरुण प्रकाश पांडेय ने कहा कि 2 वर्षों से चल  रहे लिपिक ग्रैड - III के मुद्दे को लेकर कंपनी को आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद प्रबंधन ने बैठक बुलाई। बैठक में यह तय हुआ है कि जल्द ही उच्च प्रबंधन से बातचीत कर सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी। वार्ता में  प्रबंधन ने भी अपना पक्ष रखा यूनियन में भी अपना पक्ष रखा है और  सामन्य मजदूरों ने भी अपना पक्ष रखा उसके बाद। बातचीत के बाद यह निर्णय हुआ है कि  22 जनवरी को फिर से मीटिंग होगी। जिस पर प्रबंधन अपना पक्ष रखते हुए अपना मंतव्य से अवगत कराएगी। इधर राष्ट्रीय कोलियरी मजजूर संघ बीसीसीएल कोयला भवन शाखा सचिव संतोष सिंह ने कहा कि कंपनी में काफी लिपिक के पद खाली है। उच्च शिक्षाधारी जनरल मजदूर से लिपिक का काम लिया जा रहा है , लेकिन पद नाम देने में प्रबंधन आनाकानी कर रही है। दो साल से मामले को लटका कर रखा गया है। इस बार संयुक्त रूप से आंदोलन किया जाएगा। संगठन को पूरा सहयोग जनरल मजदूरों के साथ है। उच्च प्रबंधन को यह समझने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी