Labour Day 2021: कोरोना महामारी के बीच मई दिवस की रस्म अदायगी, शहीद खनिकों को बीसीसीएल ने दी श्रद्धांजलि

मजदूर दिवस पर बीसीसीएल के शहीद श्रमिक याद किए गए। कोयला नगर स्थित शहीद स्थल पर बीसीसीएल के तकनीकी निदेशक चंचल गोस्वामी वित्त निदेशक समीरन दत्ता कार्मिक निदेशक पीवी के आरएम राव मुख्य सतर्कता अधिकारी कुमार अनिमेष व सीआईएस एफ के डीआईजी विनय काजला ने शहीद श्रमिकों को श्रद्धांजलि दी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:59 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 11:59 AM (IST)
Labour Day 2021: कोरोना महामारी के बीच मई दिवस की रस्म अदायगी, शहीद खनिकों को बीसीसीएल ने दी श्रद्धांजलि
मई दिवस पर शहीद मजदूरों को श्रद्धांजलि देते श्रमिक।

धनबाद, जेएनएन। दुनिया भर में आज ( शनिवार) 1 मई को महान मजदूर दिवस ( May Day) मनाया जा रहा है। धनबाद में भी कोरोना महामारी के बीच शनिवार को मई दिवस मनाया गया। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मजदूर दिवस की हर जगह सिर्फ रस्म अदायगी भर हुई। अन्य वर्षों की तरह इस बार धूमधाम से मई दिवस नहीं मनाया गया। इस दिवस पर बीसीसीएल के शहीद श्रमिक याद किए गए। कोयला नगर स्थित शहीद स्थल पर बीसीसीएल के तकनीकी निदेशक संचालन चंचल गोस्वामी, वित्त निदेशक समीरन दत्ता,  कार्मिक निदेशक पीवी के आरएम राव, मुख्य सतर्कता अधिकारी कुमार अनिमेष व सीआईएस एफ के डीआईजी विनय काजला ने शहीद श्रमिकों को बीसीसीएल की तरफ श्रद्धांजलि दी।

सभी कार्यक्रम रद, सिर्फ श्रद्धांजलि

बीसीसीएल अधिकारियों ने शहीद स्थल पर पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रमिकों को सलामी दी। कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष अन्य सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। शहीद स्थल पर भी चंद वरीय अधिकारियों के अलावा और कोई भी आमंत्रित नहीं थे।

कोरोना गाइडलाइन का पालन कर मैथन में मना मई दिवस

डीवीसी श्रमिक यूनियन कार्यालय मैथन शाखा के प्रांगण में महान मजदूर दिवस हर साल की भांति इस साल भी मनाया गया। इस कार्यक्रम में कोरोना महामारी के सभी नियमों का का पालन किया गया। सबसे पहले डीवीसी श्रमिक यूनियन मैथन शाखा के अध्यक्ष कामरेड केके त्रिपाठी ने झंडोत्तोलन किया। इसके बाद शहीद स्मारक पर सभी सदस्यों ने फूल-माला चढ़ाया एवं  शहीदों के याद में एक मिनट का मौन धारण किया गया। इसके बाद झारखंड राज्य सीटू के सदस्य संतोष घोष ने श्रम कानून में मालिक पक्षीय संशोधन एवं चारों नए श्रम कोड के विरोध में अपना वक्तव्य रखा। उन्होंने कहा कि मजदूरों की हक के लिए लड़ाई संस्था हर समय लड़ते आ रही है आगे भी मजदूरों की आवाज बनती रहेगी। अध्यक्ष केके त्रिपाठी ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान मजदूरों की अनदेखी की गई है। कार्यक्रम में सुशील चक्रवर्ती,अतनु साहा, धर्म देव सिंह, लखी मंडल, सुशांतो मंडल, विनय गोस्वामी, सुदामा शर्मा, मनोज सिन्हा, संजय, टी के मुखर्जी, दीपांकर राय आदि

chat bot
आपका साथी