कोयलांचल का नया रंगदार कुंभनाथ @ 3500 रुपये प्रति टन

कुंभनाथ सिंह बीसीसीएल के भौंरा इलाके में एक ट्रक कोयला लादने पर 3550 रुपये रंगदारी ले रहे हैं। जो लोग रंगदारी नहीं दे रहे हैं, उनके कोयला में बालू और मिïट्टी मिला दिए जा रहे हैं।

By mritunjayEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 02:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 02:13 PM (IST)
कोयलांचल का नया रंगदार कुंभनाथ @ 3500 रुपये प्रति टन
कोयलांचल का नया रंगदार कुंभनाथ @ 3500 रुपये प्रति टन

धनबाद, जेएनएन। धनबाद कोयलांचल में माफिया और रंगदारों की कमी नहीं है। समय-समय पर नए-नए रंगदार और माफिया पैदा होते रहते हैं। इसी लाइन में एक नया नाम जुड़ गया है-कुंभनाथ सिंह। सिंह को यह उपाधि दी है इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन ने। 
 

इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी एन सिंह ने आरोप लगाया कि कुंभनाथ सिंह बीसीसीएल के भौंरा इलाके में एक ट्रक कोयला लादने पर 3550 रुपये रंगदारी ले रहे हैं। जो लोग रंगदारी नहीं दे रहे हैं, उनके कोयला में बालू और मिïट्टी मिला दिया जा रहा है। इसकी शिकायत बीसीसीएल के शीर्ष प्रबंधन और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से की गई है। याद दिला दें कि कुंभनाथ सिंह झरिया के बड़े ठेकेदार एलबी सिंह के भाई हैं।इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी एन सिंह के साथ और पदाधिकारी अमितेष सहाय, केदार मित्तल, एस के सिंह, मैनेजर राय ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि भौंरा में ट्रक लोडिंग के नाम पर रंगदारी की जांच होनी चाहिए। बीसीसीएल के शीर्ष प्रबंधन ने जांच की है। काला सच सबको मालूम है। कार्रवाई नहीं हुई है। सीबीआइ जांच होगी तो सारा खुलासा हो जाएगा। 

...तो खत्म हो जाएगा विवाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी एन सिंह ने कहा कि कोयला की ढुलाई के नाम पर गुंडई हो रही है, रंगदारी ली जा रही है। मजदूरों को चंद रुपए मिलते हैं। उनसे अधिक रकम गुंडों के पास जाती है। जिला प्रशासन की उच्चस्तरीय कमेटी की अनुशंसा लागू हो गई तो सारा विवाद खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन साल से बीसीसीएल बिना खूंटा के गाय की तरह गई है। बीसीसीएल के अफसर ईमानदारी से काम करे तो कंपनी तुरंत फायदा में आ जाएगी।

आरोप बेबुनियाद है। कुछ लोगों ने मुझे और परिवार वालों को फंसाने की सुपारी ले रखी है। ऐसे लोग लगातार साजिश कर रहे हैं। तिसरा के हत्याकांड में भी नाम घसीटा गया। सच्चाई सामने आ गई। अब रंगदारी का आरोप लगाया गया है। जिससे रंगदारी मांगी है, उसके नाम का खुलासा होना चाहिए। मुझे न्याय व्यवस्था और ईश्वर पर भरोसा है। मेरा बाल बांका भी नहीं होगा।  

-कुंभनाथ सिंह, निदेशक, एटी देवप्रभा प्राइवेट लिमिटेड

chat bot
आपका साथी