Indian Railways/IRCTC: कोलकाता-मदार और हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस का बदला रूट, जानिए वजह

धनबाद से चंद्रपुरा लातेहार और सिंगरौली होकर चलने वाली दोनों ट्रेनें कई दिनों तक गया पंडित दीन दयाल उपाध्याय और प्रयागराज छिउकी होकर चलेगी। बुधवार को भोपाल से खुली भोपाल-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन बदले रूट से चली और गुरुवार को गया व गोमो के रास्ते ही धनबाद आएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:41 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:41 AM (IST)
Indian Railways/IRCTC: कोलकाता-मदार और हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस का बदला रूट, जानिए वजह
धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग के यात्रियों की परेशानी कुछ दिनों के लिए बढ़ने वाली है। रेलवे ने इस रूट पर चलने वाली दो महत्वपूर्ण साप्ताहिक ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। धनबाद रेल मंडल की ओर से बताया गया कि पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर रेल मंडल में रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के कारण कोलकाता से अजमेर होकर मदार जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन और हावड़ा-भोपाल साप्ताहिक ट्रेन का रूट बदल दिया गया है।

धनबाद से चंद्रपुरा, लातेहार और सिंगरौली होकर चलने वाली दोनों ट्रेनें कई दिनों तक गया, पंडित दीन दयाल उपाध्याय और प्रयागराज छिउकी होकर चलेगी। बुधवार को भोपाल से खुली भोपाल-हावड़ा साप्ताहिक ट्रेन बदले रूट से चली और गुरुवार को गया व गोमो के रास्ते ही धनबाद आएगी। इसी तरह अलग-अलग दिनों में इन ट्रेनों के रूट बदल जाएंगे।

      इन तिथियों में बदलेगा मार्ग 09607 कोलकाता-अजमेर-मदार साप्ताहिक ट्रेन 17 और 24 जून को बदले मार्ग से चलेगी।  09608 मदार-अजमेर-कोलकाता साप्ताहिक ट्रेन 21 व 28 जून को बदले मार्ग से चलेगी।  03026 भोपाल-हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल 16 और 23 जून को बदले रूट से चलेगी।  03025 हावड़ा-भोपाल साप्ताहिक स्पेशल 21 जून को बदले रूट से चलेगी।

chat bot
आपका साथी