Dhanbad Weather Forecast: पूरी रात आसमान में दाैड़ते रहे बादल, जानें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कैसा रहेगा माैसम

Weather Alert For Janmashtami 2021 मौसम विभाग ने जन्माष्टमी पर बारिश के संकेत दिए हैं। लो प्रेशर के बादल ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहे हैं। साथी ही मानसूनी बादलों की श्रृंखला भी राजस्थान से ओडिशा होकर बंगाल की खाड़ी की ओर जा रहे हैं। ये बारिश कराएंगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 06:58 AM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 07:20 AM (IST)
Dhanbad Weather Forecast: पूरी रात आसमान में दाैड़ते रहे बादल, जानें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कैसा रहेगा माैसम
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर धनबाद में बारिश के आसार ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। हिंदी पंचांग के मुताबिक श्री कृष्ण जन्माष्टमी हर साल भादों के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है। आज 30 अगस्त को भादों कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। धनबाद समेत पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। इस माैके पर झमाझम बारिश के संकेत मिल रहे हैं। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर की वजह से 27 अगस्त की रात से ही धनबाद में बीच-बीच में बारिश होती रही। रविवार को भी दिनभर धूप छांव के बीच हल्की फुहारें बरसती रहीं। लो प्रेशर से 28 और 29 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई गई थी पर यहां आंशिक असर ही रहा। कुछ हिस्से में तेज बारिश भी हुई। यहां शाम तक हल्की बारिश हुई और उसके बाद थम गई जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। हालांकि देर रात तक आसमान में बादल मंडराते रहे और ठंडी हवा भी चलती रही। बंगाल की खाड़ी से घने बादलों की आवाजाही जारी रही। इस वजह से सोमवार को धनबाद और इसके पड़ोसी जिले बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा में बारिश के आसार हैं। 

बारिश से थोड़ी गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने सोमवार को भी बारिश के संकेत दिए हैं। बताया गया है कि लो प्रेशर के बादल ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहे हैं। साथी ही मानसूनी बादलों की श्रृंखला भी राजस्थान से ओडिशा होकर बंगाल की खाड़ी की ओर जा रहे हैं। लो प्रेशर और खाड़ी की ओर जा रहे बादलों की वजह से अगले कई दिनों तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का अनुमान है। थम थम कर हो रही बारिश की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है। 

अगले महीने अच्छी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले कई दिनों तक तापमान में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं जताई है। धनबाद का अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच है जिसके अगले कई दिनों तक बने रहने की उम्मीद है। अगस्त के बाद सितंबर में भी धनबाद और आसपास अच्छी बारिश के आसार हैं। इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले ही संभावना जता दी है।

chat bot
आपका साथी