रामपुर के युवक की गुजरात में मौत, गांव में पसरा मातम

संवाद सहयोगी सिजुआ कतरास थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी 23 वर्षीय युवक निर्मल रजवार का निधन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:58 PM (IST)
रामपुर के युवक की गुजरात में मौत, गांव में पसरा मातम
रामपुर के युवक की गुजरात में मौत, गांव में पसरा मातम

संवाद सहयोगी, सिजुआ: कतरास थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी 23 वर्षीय युवक निर्मल रजवार का निधन गुरुवार देर रात गुजरात में हो गई। वह गुजरात के सामागोगा, कच्छ स्थित जिदल शॉ लिमिटेड नामक कंपनी में दैनिक मजदूर था। रात्रि पाली कार्य के दौरान गर्म फर्नेश के टैंक में गिर जाने से उसकी मौत हो गई। उसके साथ काम करनेवाले सह कर्मियों ने मोबाइल पर घटना की सूचना मृत निर्मल के स्वजनों को दी। इस खबर को सुनकर घर पर कोहराम मच गया। रामपुर गांव में भी मातम पसर गया। शुक्रवार सुबह प्रधान सीताराम भुइयां, पूर्व जिप सदस्य जितेश रजवार, सोनू श्रीवास्तव, शेख रियाजुद्दीन सहित अन्य लोग निर्मल के घर पहुंचे। उसकी मां श्यामला देवी को सांत्वना दी। निर्मल चार साल से उक्त कंपनी में काम कर रहा था।

बुझ गया घर का इकलौता चिराग: निर्मल घर का इकलौता चिराग था। उसके पिता साधु रजवार का निधन पांच साल पहले हो चुका है। पिता के निधन के बाद निर्मल ही स्वजनों का पालनहार था। मैट्रिक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसने रोजगार की तलाश में गुजरात का रुख किया था। निर्मल बीते चार साल से गुजरात में काम कर रहा था। उसके गांव के अन्य युवक भी वहां कार्यरत हैं।

निर्मल की मौत की खबर सुनकर उसकी मां श्यामला स्तब्ध रह गई। घर की रोजी-रोटी चलाने वाला इकलौता कमाऊ पुत्र के असमय काल के गाल में समा जाने के गम उसके चेहरे पर स्पष्ट नजर आ रहा था। आंखों से आंसू की अविरल धारा बह रही थी। घर के इकलौते वारिस के जाने की गम में वह दहाड़े मारकर रो रही थी। रोते-रोते बार-बार यही कह रही थी कि अब उसके बुढ़ापे का सहारा कौन बनेगा। मृत निर्मल की मां के करुण क्रंदन से वहां मौजूद हर महिला की आंखें भी नम हो गई। पड़ोस की महिलाएं उसे ढाढ़स बंधाने में तो लगी हुई थी, लेकिन वे खुद की आंखों से भी आंसू टपकने से नहीं रोक पा रही थी।

chat bot
आपका साथी