छाताबाद के आसपास अवैध उत्खनन करने वालों को ग्रामीणों ने पीटा

बीसीसीएल की बंद पड़ी न्यू आकाशकिनारी आउटसोर्सिग परियोजना के पास छाताबाद इलाके में किए जा रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ मंगलवार को ग्रामीण विरोध पर उतर आए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:19 PM (IST)
छाताबाद के आसपास अवैध उत्खनन करने वालों को ग्रामीणों ने पीटा
छाताबाद के आसपास अवैध उत्खनन करने वालों को ग्रामीणों ने पीटा

कतरास : बीसीसीएल की बंद पड़ी न्यू आकाशकिनारी आउटसोर्सिग परियोजना के पास छाताबाद इलाके में किए जा रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ मंगलवार को ग्रामीण विरोध पर उतर आए। कैलुडीह व छाताबाद से सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष अवैध खनन स्थल पर पहुंचे। खनन में लगे लोगों पिटाई शुरू कर दी, जिससे वहां भगदड़ मच गई। ग्रामीण पुलिस और बीसीसीएल प्रबंधन से कार्रवाई की मांग करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि वर्षों पूर्व भूमिगत खनन के चलते काजुबगान, हदहदिया, बालूबंकर सहित कई मोहल्ले की जमीन खोखली हो गई है। सिर्फ पिलर बचा हुआ है। ऊपरी सतह पर हजारों की आबादी है। पिलर की कटाई के चलते भूधंसान की घटना की संभावना से इन्कार नही किया जा सकता है।

सूचना पाकर थानेदार रासबिहारी लाल दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। गोविदपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक जीसी साहा पहुंचे। पेलोडर के जरिए अवैध मुहानों की भराई शुरू हुई। ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे तत्कालीन पार्षद प्रतिनिधि औरंगजेब खान ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन अवैध उत्खनन को लेकर गंभीर नहीं है। अवैध खनन को लेकर विरोध कर रहे ग्रामीण व धंधेबाजों के बीच तनाव बना हुआ है। इधर, आकाशकिनारी रामनगर खटाल के पास रात में अवैध कोयले का कारोबार किया जा रहा है। वाहन के जरिए कोयला गंतव्य को भेजा जा रहा है। खरखरी में अवैध मुहाने की हुई साफ सफाई

कतरास : मधुबन थाना अंतर्गत खरखरी में अवैध खनन को लेकर धंधेबाजों द्वारा मुहाने को साफ सफाई कराने की सूचना है। हालांकि स्थानीय पुलिस अनभिज्ञता जाहिर कर रही है। बताते हैं कि पूर्व में धंधेबाज यहां अवैध उत्खनन करा रहे थे। इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई कर मुहाने को बंद कराया था।

chat bot
आपका साथी