बारिश में गिरा पेड़ बना परेशानी का सबब

बाघमारा माडा कार्यालय के समीप चार दिन पहले बारिश के कारण गिरे पेड़ को नहीं हटाने से लोगों मे आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को हुई भारी बारिश के कारण माडा कार्यालय में नीम का पेड़ सड़क पर गिर गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:01 PM (IST)
बारिश में गिरा पेड़ बना परेशानी का सबब
बारिश में गिरा पेड़ बना परेशानी का सबब

संस, बाघमारा: माडा कार्यालय के समीप चार दिन पहले बारिश के कारण गिरे पेड़ को नहीं हटाने से लोगों मे आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को हुई भारी बारिश के कारण माडा कार्यालय में नीम का पेड़ सड़क पर गिर गया था। जिससे सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, राज नर्सिंग होम, बक्सपुरा जाने का मार्ग अवरुद्ध हो गया है। साथ ही पेड़ की चपेट में आने से दर्जन भर बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जगह जगह तार भी टूट कर बिखरे पड़े हैं। पोल गिरने से बंगालीपाड़ा, हाड़ी पाड़ा, झोपड़पट्टी सहित कई मुहल्लों की विद्युतापूर्ति ठप है। नागरिकों ने बीडीओ, सीओ समेत वन विभाग से पेड़ हटाने की गुहार लगाई, मगर अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। पेड़ नहीं हटाए जाने से बिजली के पोल व तार बदलने का कार्य भी नहीं हो पा रहा है। वन विभाग से अनापत्ति नहीं मिलने के कारण लोग पेड़ को काटने से डर रहे हैं। प्रशासनिक अव्यवस्था के कारण लोगों में रोष है। बाघमारा नागरिक परिषद के संयोजक विजय शर्मा ने कहा कि चार दिन बीतने के बाद भी कोई पहल प्रशासन ने नहीं की है। इससे लोगों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। कतरास के मुख्य पथ में जल जमाव से लोगों भयंकर परेशानी

संस, कतरास : कतरास शहर के मुख्य पथ में जल जमाव से आम - लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दोपहिया वाहन चलाने वाले तो किसी तरह पार कर जा रहे हैं, लेकिन राहगीरों को उस रास्ते से गुजरना मुश्किल हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। बारिश होते ही मोहल्लों की नाली से व सड़क से बहकर गुहीबांध बस स्टैंड से लेकर सब्जी मार्केट तक पथ में पानी का जमाव हो जाता है। यह गंदा पानी कई दुकानों में प्रवेश कर जाता है। घंटों बाद पानी की निकासी हो पाती है। ऐसे में शहर आने वाले या सड़क के बगल में रहने वालों का जीवन नारकीय हो गया है। लेकिन ना तो नगर निगम ने कभी गंभीरता दिखाई और ना ही जनप्रतिनिधियों ने इसकी सुधी ली।

chat bot
आपका साथी