सुरक्षा प्रहरी को बंधक बनाकर अपराधियों ने लोहपिटी कोलियरी में गोदाम में किया लूटपाट

महुदा महुदा क्षेत्र के लोहपिटी कोलियरी में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने लगभग 50 हजार रुपये की संपत्ति लूट ली। सुरक्षा प्रहरी गोविद दास को अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर कोलियरी कार्यालय के बगल गोदाम में लूटपाट की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:00 PM (IST)
सुरक्षा प्रहरी को बंधक बनाकर अपराधियों ने लोहपिटी  कोलियरी में गोदाम में किया लूटपाट
सुरक्षा प्रहरी को बंधक बनाकर अपराधियों ने लोहपिटी कोलियरी में गोदाम में किया लूटपाट

संवाद सहयोगी, महुदा : महुदा क्षेत्र के लोहपिटी कोलियरी में शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने लगभग 50 हजार रुपये की संपत्ति लूट ली। सुरक्षा प्रहरी गोविद दास को अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधक बनाकर कोलियरी कार्यालय के बगल गोदाम में लूटपाट की। एक कमरे से केबल, बिजली के कुछ स्क्रैप पा‌र्ट्स निकाला और दूसरे कमरे से बिजली के कुछ सामानों को भी लूट लिया। अपराधियों ने इस दौरान गार्ड के साथ मारपीट भी की। सुरक्षा प्रहरी गोविद ने बताया कि रात्रि करीब 12:30 बजे 20-25 की संख्या में अपराधी आए और मुझे हथियार दिखाकर एक जगह बांधकर बैठा दिया तथा तीनों कमरों का ताला तोड़कर बिजली का सामान व अन्य उपकरण ले गए। लगभग दो घंटे के बाद मुझे बंधन से मुक्त कर चले गए। प्रबंधक बीबी मेहता ने बताया कि सूचना देने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है, जिससे अपराधी बेखौफ होकर योजना को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटना की लिखित सूचना उसके द्वारा पुलिस को दी जा रही है। इस संबंध में थाना प्रभारी हीरालाल तिर्की ने कहा कि अगर वहां पर मौजूद कर्मी समय पर जानकारी दे देता तो अपराधी शीघ्र पकड़ा जाता। पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है। ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल प्रबंधक से मिला

संस, महुदा : लोहपिटी कोलियरी में चोरी की घटना बढ़ने के बाद कोलियरी प्रबंधन द्वारा कार्यालय में रखे हुए कुछ सामान को क्षेत्रीय कार्यालय भेजने की तैयारी की जा रही थी। ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली। लोहपिटी पंचायत के प्रधान छोटेलाल महतो के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल कोलियरी प्रबंधक से मिलकर मांग पत्र सौंपा। ग्रामीणों ने कोलियरी कार्यालय के स्थानांतरण का पुरजोर विरोध किया। पानी व बिजली आपूर्ति जारी रखने तथा यहां के कर्मियों का स्थानांतरण नहीं करने की मांग की। आवेदन में बताया है कि अगर कोलियरी कार्यालय ने स्थानांतरण किया तो ग्रामीण जोरदार आंदोलन करेंगे। मांग करने वालों में प्रधान के अलावा देवानंद सिंह, विजय दास, महरू गोप, मनोज रविदास, लालू रविदास, धनु मांझी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी