भेलाटांड़ के तीन दुकानों में लगी आग से चार लाख से अधिक का नुकसान

सिजुआ जोगता थाना क्षेत्र के भेलाटांड़ में शनिवार देर रात विद्युत प्रवाहित 11 हजार का तार टूटकर गिरने से लगी आग से करीब चार लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 03:46 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:19 AM (IST)
भेलाटांड़ के तीन दुकानों में लगी आग से चार लाख से अधिक का नुकसान
भेलाटांड़ के तीन दुकानों में लगी आग से चार लाख से अधिक का नुकसान

सिजुआ: जोगता थाना क्षेत्र के भेलाटांड़ में शनिवार देर रात विद्युत प्रवाहित 11 हजार का तार टूटकर गिरने से लगी आग से करीब चार लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। सोनी मेडिकल, अंग्रेजी शराब दुकान तथा युवराज पत्तल दुकान को सबसे अधिक क्षति पहुंची है। आग से पत्तल दुकान व सामान जलकर राख हो गया। आग इतनी तेज थी कि पत्तल दुकान का शटर को पिघल गया। सोनी मेडिकल में करीब दो लाख रुपये मूल्य की फ्रीज, इनवर्टर व कीमती दवा को नुकसान पहुंचा है। युवराज पत्तल दुकान में करीब साठ हजार रुपये की संपत्ति जली है। शराब दुकान में करीब 70 हजार रुपये की फ्रीज, सीसीटीवी कैमरा, इनवर्टर, एक पेटी शराब की क्षति हुई है। मंगल सिंह के घर में टीवी, फ्रीज, तीन पंखा, वेयरिग जला है।

ऐसे लगी आग: भेलाटांड़ में अवस्थित मार्केट परिसर के ऊपर से झारखंड बिजली विभाग का 11 हजार का तार गुजरा है। युवराज पत्तल दुकान के पास तार टूटकर जमीन पर गिर गया। तार में विद्युत प्रवाहित होने का कारण उससे चिगारी निकलने लगी। देखते ही देखते चिगारी ने आग का रुप धारण कर लिया और पत्तल दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद आग बगल के शराब दुकान तक पहुंच गई। तार का एक हिस्सा सोनी मेडिकल के ऊपर गिरा था। परिणामस्वरूप शार्ट शर्किट से मेडिकल व बगल के मंगल सिंह के घर को चपेट में ले लिया। आग की लपटें उठता देख सभी अपने घरों से बाहर निकल आए। कपुरिया फीडर के बिजली मिस्त्री एवं पुटकी सब स्टेशन के जेई के मोबाइल पर फोन करना शुरु किया। किसी का फोन बंद मिला तो किसी ने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घंटों बाद बिजली संयोग विच्छेद किया गया। तब तक टाटा स्टील की दमकल गाड़ी वहां पहुंच गई थी। ==विभाग को करना पड़ा विरोध का सामना: रविवार को बिजली विभाग के अधिकारी व मिस्त्री भेलाटांड़ पहुंचे। टूटे हुए तार को जोड़ने की कवायद शुरू की, लेकिन लोगों ने विरोध कर दिया। वे तार को बदलने व जाली लगाने की मांग कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो विभाग के लोग वापस लौट गये। समाचार लिखे जाने तक वहां अंधेरा पसरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी