जोगता पुलिस ने कट्टा के साथ छह बदमाशों को पकड़ा

संवाद सहयोगी सिजुआ/ लोयाबाद लोयाबाद थाना क्षेत्र के कनकनी में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी के बाद छह लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:25 PM (IST)
जोगता पुलिस ने कट्टा के साथ छह बदमाशों को पकड़ा
जोगता पुलिस ने कट्टा के साथ छह बदमाशों को पकड़ा

संवाद सहयोगी, सिजुआ/ लोयाबाद: लोयाबाद थाना क्षेत्र के कनकनी में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हुई गोली व बमबारी के मामले में जोगता पुलिस को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। कनकनी में घटना को अंजाम देकर भाग रहे छह बदमाशों को जोगता पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने एक कट्टा भी बरामद किया है। पकड़े गए सभी बदमाश लोयाबाद की सीमा पार कर जोगता थाना की सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर भागने की फिराक में थे। कनकनी में गोली व बम चलने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई थी। सेंद्रा नदी के पास जैसे ही बदमाशों की नजर पुलिस पर पड़ी कुछ लोग ओबी डंप के ऊपर तो कुछ इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान अलग-अलग जत्थों में भाग रहे बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने सभी को पकड़ने में सफलता पाई है।

सूचना पाकर एएसपी मनोज स्वर्गियारी जोगता थाना पहुंचे। उन्होंने पकड़े गए सभी लोगों से पूछताछ की। घंटों चली पूछताछ के दौरान माहौल को अशांत करने वाले दूसरे लोगों को चिह्नित करने की कोशिश में जुटे थे। एएसपी ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पत्रकारों से कहा कि अन्य लोगों को शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में लेगी। फिलहाल पुलिस पकड़े गए लोगों का नाम बताने से परहेज कर रही है। पुलिस टीम में थानेदार पंकज वर्मा, प्रशिक्षु दारोगा बीरू अग्रवाल, सअनि दुबराज उरांव, तिला उरांव, एतवा खेस के साथ पुलिस बल शामिल थे।

---------------

बम और गोली चलते ही मच गई भगदड़

डेढ़ बजे बम और गोली चलते ही वहां अफरातफरी मच गई। नियोजन की मांग कर रहे ग्रामीण युवा भी हाथ में पत्थर लेकर हमलावरों की तरफ दौड़ पडे़। सशस्त्र पुलिस वहां पर पहुंचे और दोनों तरफ से भिड़ंत होती इससे पहले ही हमलावर वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस ने ग्रामीण युवक से उठवाया जिदा बम

हमलावरों द्वारा फेंके गए सात जीवित बमों में विस्फोट नहीं हुआ। पुलिस ने उक्त जिदा बमों को डिफ्यूज करने के लिए एक ग्रामीण से उठवाया।

-----------

पुलिस विधि व्यवस्था के संधारण में रही नाकाम

पुलिस को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि कंपनी काम चालू करने जा रही है। विवाद होना लाजिमी है। लोयाबाद पुलिस विधि व्यवस्था संधारण करने में पूरी तरह नाकाम रही, यदि पुलिस पहले की घटनाओं को लेकर मुस्तैद रहती तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं घटती।

------------

आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार के निदेशक आदित्य सिंह से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया पर उन्होंने रिसीव नहीं किया।

chat bot
आपका साथी