Dhanbad: रूट निर्धारण व ऑटो संख्या कम करने पर भड़का यूनियन, पहले आए साथ अब करने लगे विरोध

20 सितंबर से इन रूटों पर ऑटो का परिचालन किया जाना है। पहले तो ऑटो यूनियन ने परिवहन विभाग के साथ खड़ा हुआ लेकिन जैसे ही फ्रूट निर्धारण और ऑटो की संख्या सीमित की गई तो यूनियन विरोध करने लगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:26 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:26 AM (IST)
Dhanbad: रूट निर्धारण व ऑटो संख्या कम करने पर भड़का यूनियन, पहले आए साथ अब करने लगे विरोध
धनबाद में जाम पर नियंत्रण पाने के लिए सिमित ऑटो का रुत निर्धारण किया गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद में जाम पर नियंत्रण पाने के लिए सिमित ऑटो का रुत निर्धारण किया गया है। 20 सितंबर से इन रूटों पर ऑटो का परिचालन किया जाना है। पहले तो ऑटो यूनियन ने परिवहन विभाग के साथ खड़ा हुआ लेकिन जैसे ही फ्रूट निर्धारण और ऑटो की संख्या सीमित की गई तो यूनियन विरोध करने लगा। परिवहन विभाग के इस कदम के विरोध में रांगाटांड़ श्रमिक चौक के पास झारखंड परिवहन मजदूर यूनियन के बैनर तले ऑटो ने चालकों ने विरोध जताते हुए रूट निर्धारण की प्रति को जलाकर विरोध जताया।यूनियन के सुनील कुमार ने इसे प्रशासन की गैर जिम्मेदाराना हरकत बताते हुए कहा कि प्रशासन अपनी नाकामी छुपाने के लिए ऐसा कर रहे है। समस्या ऑटो नहीं बल्कि रोड, फ्लाईओवर, अंडर पास नहीं बनना है।

जिला प्रशासन और ऑटो चालकों की बैठक में 2500 ऑटो के चलने का परमिशन दिया गया था, लेकिन तालिबान हुकूमत की तरह रातोरात इस तरह का निर्देश दिया गया है। जो बिक्लुल गलत है। सिर्फ 1500 ऑटो चलाने का परमिशन दिया है बाकि के चालक कोरोना काल में कंहा जाएंगे। ऐसी मनमानी नहीं चलने देंगे। बताते चलें कि बस के नए रूट निर्धारण के बाद ऑटो को लेकर हो रहे जाम की शिकायत लगातार प्रशासन को मिल रही है जिसके बाद प्रशासन ने शहर के अंदर सीमित संख्या में ऑटो चलाने तथा रूट निर्धारण का निर्णय किया है। इसको लेकर लगातार परिवहन विभाग तथा यातायात विभाग कार्य योजना तैयार करने में जुटा है ताकि 20 सितंबर से नई व्यवस्था के तहत ऑटो का परिचालन शुरू किया जा सके प्रशासन इस बार तनिक भी ढिलाई देने के मूड में नहीं है। प्रशासन का मानना है, कि सुरक्षित और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए यह निर्णय आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी