Dhanbad Wether Update: एक दिन बारिश नहीं होने से 36 डिग्री पहुंच गया पारा, जानें आज कैसा रहेगा माैसम का मिजाज

Dhanbad Wether Update मौसम विभाग की माने 28 और 29 जून को राज्य के उत्तर पूर्वी जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। धनबाद समेत संताल परगना के सभी जिले उत्तर पूर्वी हिस्से के अधीन है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 06:43 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 06:49 AM (IST)
Dhanbad Wether Update: एक दिन बारिश नहीं होने से 36 डिग्री पहुंच गया पारा, जानें आज कैसा रहेगा माैसम का मिजाज
धनबाद के आसमान में काले-काले बादल ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। रविवार को दिन भर बादलों की आवाजाही जारी रही। हालांकि बारिश नहीं हुई। बारिश नहीं होने से तापमान में भी थोड़ी बढ़ोतरी हो गई और अधिकतम तापमान 36 पर पहुंच गया। सोमवार को भी धूप छांव की आंख मिचौली जारी रहने के आसार हैं । मौसम विभाग ने सोमवार को भी धनबाद का तापमान 36 डिग्री पर रहने की संभावना जताई है। अगर बारिश होती है तो तापमान थोड़ा नीचे आ सकता है। माैसम कूल-कूल हो जाएगा।

मौसम विभाग की माने 28 और 29 जून को राज्य के उत्तर पूर्वी जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। धनबाद भी उत्तर पूर्वी जिले का हिस्सा है। इसके साथ ही जामताड़ा, देवघर, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज और पाकुड़ जैसे जिले उत्तर पूर्वी हिस्से के अधीन है। इन जिलों में भी 28 और 29 को गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। मौसम में हो रहे बदलाव का कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश से बंगाल की खाड़ी तक बनी बादलों की श्रृंखला है जो उड़ीसा और झारखंड तक फैली है। इस वजह से झारखंड में साइक्लोनिक सरकुलेशन बन गया है। साइक्लोनिक सरकुलेशन की वजह से ही रह रह कर धूप छांव की स्थिति बन रही है और कभी कभी बारिश भी हो रही है। अगले कई दिनों तक इसकी संभावना बनी रहेगी। एक जुलाई तक का संभावित तापमान सोमवार अधिकतम 36 न्यूनतम 26 मंगलवार अधिकतम 34 न्यूनतम 25 बुधवार अधिकतम 36 न्यूनतम 26 गुरुवार अधिकतम 36 न्यूनतम 26

chat bot
आपका साथी