मंत्री आलमगीर का दावा-अगस्त तक बीस सूत्री और निगरानी समितियों का होगा गठन

कांग्रेस के अंदर विधायकों की नाराजगी पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा बड़ा परिवार में ऐसी छोटी-छोटी बातें होते रहती है। प्रत्येक विधायक को तो मंत्री बनाना संभव नहीं है। हालांकि हर किसी की ख्वाहिश मंत्री पद की रहती है। उन्होंने दावा किया हर एक कांग्रेस के विधायक एकजुट हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:16 PM (IST)
मंत्री आलमगीर का दावा-अगस्त तक बीस सूत्री और निगरानी समितियों का होगा गठन
झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, गोड्डा। प्रदेश के सभी जिलों में आगामी अगस्त महीने तक बीस सूत्री और निगरानी समितियों का गठन होगा। उक्त जानकारी झारखंड के ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने दी। वे सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता के दौरान बोल रहे थे। वे एक दिवसीय दौरे पर गोड्डा आए हुए थे। यहां उन्होंने गोड्डा कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में जेएसएलपीएस(आजिविका मिशन) के 18 सखी मंडलों की महिला किसानों को करीब 71 लाख रुपये के अनुदान से पावर टिलर सहित अन्य कृषि उपकरणों को वितरण किया गया।

पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी हेमंत सरकार

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि झारखंड में हमारी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और सरकार के साथ चट्टïानी एकता के साथ खड़े हैैं। रही सवाल विधायक खरीद फरोख्त की तो यह जांच का विषय है। मामले की जांच पुलिस कर रही है। किसी के आरोप लगा देने मात्र से कोई आरोपित नहीं हो जाता है। मामले को लेकर तथ्य और सबूत की गहन पड़ताल चल रही है। अगर कोई साजिश है तो इसका पर्दाफाश किया जाएगा। मंत्री ने कांग्रेस के उक्त तीन विधायक को क्लीन चिट दी, जिनका नाम ताजा प्रकरण में सामने आया है।

हर किसी को मंत्री बनाना संभव नहीं

कांग्रेस के अंदर विधायकों की नाराजगी पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा बड़ा परिवार में ऐसी छोटी-छोटी बातें होते रहती है। प्रत्येक विधायक को तो मंत्री बनाना संभव नहीं है। हालांकि, हर किसी की ख्वाहिश मंत्री पद की रहती है। उन्होंने दावा किया हर एक कांग्रेस के विधायक एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के कारण विकास कार्य अवरूद्ध रहा, जिसकी भरपाई की जाएगी। मौके पर पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य हाजी इकरारुल हसन आलम, नगर परिषद की उपाध्यक्ष वेणु चौबे, राकेश रौशन, जितेंद्र झा, धनंजय यादव सहित सैकड़ों कांग्रेस नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी