निजी स्कूल की मनमानी के विरोध में झारखंड अभिभावक संघ घूम रहा है नगरी-नगरी, द्वारे-द्वारे Dhanbad News

झारखंड अभिभावक संघ धनबाद विगत कई महीनों से लगातार निजी स्कूल की मनमानी व सरकार के चुप्पी के विरोध में आवाज उठा रहा है। इसी क्रम में पिछले कुछ दिनों से धनबाद जिला के लगभग सभी जनप्रतिनिधी से मिलकर उन्हें अपनी मांग पत्र भी सौंपा।

Atul SinghThu, 24 Jun 2021 05:02 PM (IST)
धनबाद के जनप्रतिनिध‍ियों से मिलकर उन्हें अपनी मांग पत्र भी सौंपा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : झारखंड अभिभावक संघ धनबाद विगत कई महीनों से लगातार निजी स्कूल की मनमानी व सरकार के चुप्पी के विरोध में आवाज उठा रहा है। इसी क्रम में पिछले कुछ दिनों से धनबाद जिला के लगभग सभी जनप्रतिनिधी से मिलकर उन्हें अपनी मांग पत्र भी सौंपा। झारखंड अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधी ने एकस्वर में कहा कि यह वास्तविकता है कि अभिभावकगण इस कोरोना काल में काफी परेशान हैं। इस विषय पर संज्ञान लेने की जरूरत है। झारखंड अभिभावक संघ ने मुख्य रूप से सांसद पशुपति नाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, विधायक अपर्णा सेन गुप्ता, पुर्व विधायक अरुप चटर्जी, बीसीसीएल के सीएमडी सहित अन्य को मांग पत्र सौंपा। सीएमडी बीसीसीएल से आग्रह किया गया कि जिस प्रकार सीसीएल ने आदेश जारी कर अपने अधिकृत जमीन पर संचालित निजी स्कूलो द्वारा किसी भी तरह के फ़ीस बढ़ोतरी पर रोक लगाई है, धनबाद के लिए भी बीसीसीएल कोई सार्थक कदम उठाए।

अभिभावक संघ का मांग पत्र

- सभी निजी विद्यालय झारखंड शिक्षा संशोधन अधिनियम 2017 को लागू करे।

- झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (माध्यमिक शिक्षा निदेशालय) द्वारा 25 मई 2020 को जारी आदेश को लागू करे ।

- सीबीएसई, आईसीएसई, राज्य बोर्ड द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस को विद्यालय अपनी वेबसाइट पर अपलोड करें।

- कोई भी विद्यालय फीस के चलते बच्चों को ऑनलाइन क्लास से वंचित न करें !

- अपने ही विद्यालय के छात्रों का क्लास ग्यारहवीं में अथवा किसी कक्षा में री एडमिशन बंद करें और उनसे वर्तमान सत्र में ली गई राशि वापस की जाए!

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.