झरिया से बलियापुर तक की सड़क मरम्मत की जगी उम्मीद

विधानसभा समिति ने शनिवार को सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के निवेदन पर अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान झरिया से बलियापुर जानेवाली सड़क के जल्द मरम्मत करने का निर्देश पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया। करीब चार घंटे चली बैठक की अध्यक्षता समिति के सभापति सह बरही विधायक उमा शंकर सिंह अकेला ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:30 AM (IST)
झरिया से बलियापुर तक की सड़क मरम्मत की जगी उम्मीद
झरिया से बलियापुर तक की सड़क मरम्मत की जगी उम्मीद

जागरण संवाददाता, धनबाद : विधानसभा समिति ने शनिवार को सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के निवेदन पर अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान झरिया से बलियापुर जानेवाली सड़क के जल्द मरम्मत करने का निर्देश पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया। करीब चार घंटे चली बैठक की अध्यक्षता समिति के सभापति सह बरही विधायक उमा शंकर सिंह अकेला ने की। साथ में समिति के सदस्य जुगसलाई विधायक मंगल कालिदी और झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह भी मौजूद रहीं। अकेला ने बताया कि बैठक में जर्जर सड़क को बनाने, विद्यालय खोलने इत्यादि निवेदनों पर चर्चा की गई। साथ ही संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समाधान करने का निर्देश दिया गया। समिति ने 42 निवेदनों पर चर्चा की। इसमें सिदरी विधायक इंद्रजीत महतो के 14, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के 13, टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो के 12, बाघमारा विधायक ढुलू महतो के दो व निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के एक निवेदन पर चर्चा हुई।

झरिया विधायक ने झरिया से बलियापुर एक 11.6 किलोमीटर जर्जर सड़क को अविलंब मरम्मत करने, झरिया को प्रदूषण मुक्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने, झरिया में माडल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने सहित अन्य निवेदन दिए थे। सिदरी विधायक ने बलियापुर, गोविदपुर और बरवाअड्डा के लिए नया थाना भवन बनाने, छाताटांड पंचायत में बड़ा नाला पर पुल बनाने, हिरक रोड से पहाड़पुर खेला चेडी पथ का चौड़ीकरण करने सहित अन्य निवेदन दिए थे। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों को इसपर अविलंब कारवाई कर समिति को सूचित करने को कहा गया। टुंडी विधायक ने बाघमारा गोमो मुख्य पथ, तोपचांची प्रखंड के हीरापुर से ब्राह्मणडीह एनएच-2 तक सड़क की मरम्मत का निवेदन सहित जीटी रोड 12 नंबर से पलमा तक सड़क का सु²ढ़ीकरण, रामपुर मोड़ से पगला मोड़ की रिपेयरिग सहित अन्य निवेदन दिए थे। जबकि बाघमारा विधायक ने महुदा में हाई स्कूल खोलने, पांडेयडीह में ठप पड़े आवासीय विद्यालय का काम शुरू करने का निवेदन दिया था। निरसा विधायक ने कलियासोल में 3.5 किलोमीटर जर्जर प्रमुख सड़क को अविलंब मरम्मत करने का निवेदन दिया था। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सहित सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी