JIADA: स्थापित करना चाहते हैं उद्योग तो करें आवेदन, गिरिडीह और सिंद्री में मिलेगा भूखंड

उद्योग लगाने के लिए जमीन का आवेदन देने वाले लोगों के परियोजना प्रस्ताव पर मंजूरी प्रोजेक्ट क्लियरेंस कमेटी की छह दिसंबर को होने वाले उसमें मंजूरी मिलेगी। यदि एक प्लाट के लिए आवेदन मिलता है। संबंधित आवेदक को उद्योग लगाने के लिए जमीन सरकार दे दे।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 05:57 PM (IST)
JIADA: स्थापित करना चाहते हैं उद्योग तो करें आवेदन, गिरिडीह और सिंद्री में मिलेगा भूखंड
धनबाद के सिंदरी औद्योगित क्षेत्र में मिलेगा भूखंड।

जागरण संवाददाता, बोकारो। यदि आप गिरिडीह और सिंद्री में उद्योग लगाना चाहते हो तो झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने नौ प्लाटों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। आवेदन की अंतिम तारीख एक दिसंबर निर्धारित की गई है। इनमें से तीन गिरिडीह औद्योगिक क्षेत्र के हैं , जबकि छह सिंद्री औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट है। जारी सूचना के अनुसार गिरिडीह में एक एकड़ 65 डिसमिल जमीन तीन उद्योगों के लिए आवंटित होगा । जबकि सिंद्री में 50-50 डिसमिल का छह प्लाट उपलब्ध है। जियाडा में डाले जाने वाले आवेदन के लिए एक एकड़ तक के भूखंड के लिए दस हजार , एक एकड़ से तीन एकड़ के लिए 25 हजार और तीन एकड़ से अधिक भूमि के लिए पचास हजार निर्धारित किया है। जो कि नन रिफंडेबल है। इच्छुक उद्यमी एक दिसंबर तक एडवांटेज झारखंड की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

प्रोजेक्ट क्लीयरेंस कमेटी में मिलेगी परियोजना को मंजूरी

उद्योग लगाने के लिए जमीन का आवेदन देने वाले लोगों के परियोजना प्रस्ताव पर मंजूरी प्रोजेक्ट क्लियरेंस कमेटी की छह दिसंबर को होने वाले उसमें मंजूरी मिलेगी। यदि एक प्लाट के लिए आवेदन मिलता है तो संभावना इस बात की है कि संबंधित आवेदक को उद्योग लगाने के लिए जमीन सरकार दे दे। वहीं एक से अधिक आवेदन आने पर बिल्डिंग के माध्यम से सबसे ऊंची बोली लगाने वाले आवेदक को प्लाट का आवंटन होगा। खास बात यह है कि निर्माण कार्य सर्विस सेक्टर और वाणिज्यिक उपयोग के लिए उसी जमीन का मूल्य अलग-अलग लगाया गया है।

आवेदन के लिए क्या-क्या चाहिए

आवेदन करने वाले उद्यमियों के पास प्रस्तावित उद्योग से संबंधित प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ साथ उद्यमी के पास उद्योग लगाने के आर्थिक संसाधन से संबंधित बैंक का प्रमाण पत्र उपलब्ध होना चाहिए। अन्य कागजात जैसे कि पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक के अकाउंट, फोटोग्राफ्स के अतिरिक्त पूरे प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार उद्योग लगाने की शक्ल पूंजी पूंजी की व्यवस्था उत्पादित समान के बाजार सहित एक पूरा उपलब्ध कराना होगा।

chat bot
आपका साथी