JIADA: अब उद्योग के नाम पर नहीं चलेगा जमीन का धंधा ! धनबाद, बोकारो और गिरिडीह के 42 उद्यमियों को नोटिस; यहां देखें पूरी सूची

झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के क्षेत्रीय कार्यालय से बोकारो धनबाद सिंदरी व गिरडीह के 42 उद्यमियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा गया है कि क्यों नहीं आपके नाम का आवंटन रद कर दिया जाय।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:53 PM (IST)
JIADA: अब उद्योग के नाम पर नहीं चलेगा जमीन का धंधा ! धनबाद, बोकारो और गिरिडीह के 42 उद्यमियों को नोटिस; यहां देखें पूरी सूची
उद्योगों के लिए आवंटित जमीन ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद/ बोकारो। झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार के क्षेत्रीय कार्यालय से बोकारो, धनबाद, सिंदरी व गिरडीह के 42 उद्यमियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा गया कि क्यों नहीं उनका आवंटन रद कर दिया जाय। विदित हो कि झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार की क्षेत्रीय निदेशक कीर्तिश्री जी ने योगदान के बाद से लगातार सभी औद्योगिक क्षेत्रों की स्थिति की समीक्षा की है। समीक्षा के दौरान यह बात सामने आई है कि बोकारो, धनबाद व सिंदरी व गिरडीह में उद्योगों के लिए जमीन नहीं है। इनमें से 100 ऐसे उद्यमी हैं जिन्होंने प्लाट का आवंटन तो करा लिया पर अब तक उद्योग का संचालन प्रारंभ नहीं कर सके हैं या फिर बीते कई वर्षों से उद्योग को बंद किए हुए है। ऐसे उद्योगों के लिए आवंटित जमीन को रद्द करते हुए नए उद्योगों को जमीन का आवंटन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीते दो वर्ष पूर्व चास,जरीडीह और चंदनकियारी क्षेत्र में सरकारी जमीन आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। लेकिन इसे बीच में ही रोक दी गई। जिसके बाद से उद्यमी उद्योग लगाने के लिए जमीन की तलाश करने में जुट गए है। फिलहाल 50 से अधिक कंपनियां जियाडा क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए इच्छुक है। लेकिन जमीन की अनुपलब्धता के कारण बोकारो में औद्योगिक विस्तार नहीं हो पा रहा है।

किन-किन उद्योगाें को भेजा गया नोटिस

जिन 42 उद्योगों को नोटिस भेजा गया है। उनमें बोकारो के नर्सिंग आयरन एंड स्टील, नीमा कंटेनर, मनोरमा उद्योग, प्रसाद प्रिंटर, नगीना इंडस्ट्रीज, बोकारो इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज, दरबार इंटरप्राइजेज, आलोक प्रिटिंग वर्क तथा कम्युनिकेशन इंडिया, भारत ब्लैक पर्लस, आरबी इंटरप्राइजेज, स्टील एड, बोकारो प्लास्टिक इंटरप्राइजेज, निर्मल आफसेट प्रिंटर, एमएस फेबरिको, मीनू फाइबर ग्लास, एसएस ग्रुप, मैट्रिक्स इंटरप्राइजेज, एमएस इंजीनियरिंग, ओम साइराम इंटरप्राइजेज, महिमा क्रेमिक, अनन्या इंडस्ट्रीज, हिन्दुस्तान इंटर प्राइजेज, डाटा एलााय , मेडिकेयर इंवायरनमेंट मैनेजमेंट, मेंसा एजुकेशनल ट्रस्ट, सिंदरी के कंचन प्रिटिंग प्रेस, चंचला स्टील फर्नीचर, सत्यम एसोसिएट्स, धनबाद के सीडी एक्सपो तथा सैफरोन एड्यू सोल्यूशन के दाे प्लाट के अलावा गिरिडीह के शर्मा प्रोडक्ट, एमएस उदय कुमार , एमएस शर्मा इंडस्ट्रीज, शांति रबर इंडस्टीज, ओमकार इलेक्ट्रीकल, आरसी इंडस्ट्रीज, अजय इंटरनेशनल कारपोरेशन, श्यामता इंडस्ट्रीज तथा पुरुषोत्तम वर्क्स शामिल है।

chat bot
आपका साथी