Jharkhand Football Association: पद से हटाए गए अध्यक्ष और संयुक्त सचिव, विद्रोह मित्रा बने कार्यकारी अध्यक्ष

झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन में बड़ा उलटफेर हुआ है राज्य की पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर की उपस्थिति में कोई एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष निजाम अंसारी और संयुक्त सचिव दिलदार अंसारी को पद से हटा दिया गया।

MritunjaySun, 21 Nov 2021 04:07 PM (IST)
झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के पदाधिकारीगण ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, मैथन। झारखंड फुटबाल एसोसिएशन में रविवार को हुए एक बड़े  उलटफेर में वर्तमान अध्यक्ष नजम अंसारी व संयुक्त सचिव दिलदार अंसारी पद से हटा दिए  गए। रविवार को धनबाद के होटल रीत में हुई झारखंड फुटबाल एसोसिएशन की विशेष वार्षिक आम बैठक में इन दोनों को तत्काल प्रभाव से अध्यक्ष व संयुक्त सचिव के पद से हटाने का निर्णय लिया गया। नजम अंसारी की जगह देवघर फुटबाल एसोसिएशन के महासचिव सह झारखंड फुटबाल एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष विद्रोह मित्रा को झारखंड  फुटबाल एसोसिएशन का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है जो अगले अध्यक्ष के चयन तक बने रहेंगे। 

बैठक में राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री सह झारखंड फुटबाल एसोसिएशन के चेयरमैन मिथिलेश ठाकुर भी शामिल थे। पत्रकारों से बातचीत में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री सह झारखंड फुटबाल एसोसिएशन के चेयरमैन मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि कुछ समय से ऐसी भावना बन रही थी कि  फुटबाल एसोसिएशन कमजोर पड़ रहा है। कुछ ऐसे तत्व वर्चस्व कायम करना चाहते थे जिनका  खिलाड़ियों से कोई लेना देना नहीं था। वे एसोसिएशन को कमजोर करना चाहते थे और एक समानांतर कमेटी बनाने का प्रयास कर रहे थे। ऐसे लोगों से मुक्ति मिले और झारखंड में फुटबाल को मजबूत बनाने के लिए झारखंड फुटबाल एसोसिएशन की विशेष वार्षिक आम बैठक  एक अहम फैसला लिया गया। सर्वसम्मति से अध्यक्ष व संयुक्त सचिव को हटाने का निर्णय पास हुआ। एसोसिएशन के महासचिव गुलाम रब्बानी ने बताया कि अध्यक्ष नजम अंसारी व संयुक्त सचिव दिलदार अंसारी को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाने का निर्णय विशेष वार्षिक आम बैठक में लिया गया है। बैठक में जमशेदपुर, रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, हजारीबाग, कोडरमा, देवघर, जामताड़ा, दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, खूंटी, पलामू, धनबाद, गिरिडीह, बोकारो, रांची, सरायकेला आफि जिलों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

निर्माणाधीन बिरसा मुंडा स्टेडियम फुटबाल एसोसिएशन को किया जाए सुपुर्द : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने धनबाद आगमन के दौरान मेमको मोड़ के समीप निर्माणाधीन बिरसा मुंडा स्टेडियम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोई अड़चन ना हो तो इस स्टेडियम को धनबाद फुटबाल एसोसिएशन को सुपुर्द किया जाए। धनबाद जिला फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव ने भरोसा दिलाया है वे स्टेडियम का बचा हुआ कार्य पूरा कराएंगे और अच्छी तरह से की देखरेख करेंगे। मंत्री ने कहा कहा कि इसके लिए वह धनबाद उपायुक्त से बात करेंगे। राज्य में खेल के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री का लक्ष्य है कि खेल के क्षेत्र में झारखंड अगले कुछ सालों में अग्रणी राज्य बने। उन्होंने कहा कि  मैथन डैम में वाटर स्पोर्ट्स के विकास के लिए वह खेल मंत्री से बात करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.