धनबाद के एडीजे-8 की हुई हत्या ! झारखंड बार काउंसिल ने सीबीआइ जांच की वकालत की, न्यायिक सेवा संघ को भी साजिश का शक

साहिबगंज के प्रधान जिला जज सह झारखंड न्यायिक सेवा संघ के प्रभारी सचिव बंशीधर तिवारी ने धनबाद व्यवहार न्यायालय के एडीजे- आठ उत्तम आनंद की मौत की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से की है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:59 PM (IST)
धनबाद के एडीजे-8 की हुई हत्या ! झारखंड बार काउंसिल ने सीबीआइ जांच की वकालत की, न्यायिक सेवा संघ को भी साजिश का शक
धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। सड़क हादसे में धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद की माैत का रहस्य गहरा गया है। हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद लोग हत्या मान रहे हैं। माफिया ताकतों द्वारा रची गई गहरी साजिश बता रहे हैं। झारखंड बार काउंसिल के सदस्य हेमंत सिकरवार ने इसे  हत्या करार दिया है। उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग की है। दूसरी तरफ साहिबगंज के प्रधान जिला ज सह न्यायिक सेवा संघ के प्रभारी सचिव बंशीधर तिवारी ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

 

ऑटो ने जानबूझकर मारा धक्का

साहिबगंज के प्रधान जिला जज सह झारखंड न्यायिक सेवा संघ के प्रभारी सचिव बंशीधर तिवारी ने धनबाद व्यवहार न्यायालय के एडीजे- आठ उत्तम आनंद की मौत की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से की है। कहा कि वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि वे सड़क के एकदम किनारे से जा रहे हैं और ऑटो उन्हें धक्का मारकर भाग रहा है।

उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों को मिले विधिसम्मात सजाः वंशीधर 

तिवारी ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों को विधिसम्मत सजा देने तथा न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। बंशीधर तिवारी ने कहा कि उत्तम आनंद के प्रति झारखंड राज्य न्यायिक सेवा संघ संवेदना प्रकट करता है। कहा कि वे बोकारो में साथ काम कर चुके थे। बेहद सुलझे इंसान थे। गुरुवार को कोर्ट परिसर में शोक सभा होगी जिसमें सभी न्यायिक पदाधिकारी शामिल होंगे।

राधेश्याम गोस्वामी ने कहा हत्या, पुलिस करे गंभीरता से जांच

बार काउंसिल के स्टीयरिंग कमिटी के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह मामला पूरी तरह से हत्या का प्रतीत होता है । उन्होंने कहा कि झारखंड में विधि व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। दो दिन पूर्व ही रांची के तमाड में अधिवक्ता मनोज झा की भी गोली मारकर अपराधियों ने हत्या कर दी। और आज न्यायाधीश की मौत हुई है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच करें।

chat bot
आपका साथी