WB Local Trains Suspended: झारखंड, बिहार और यूपी को जोड़ने वाली सवारी गाड़ी भी हो सकती प्रभावित

West Bengal Local Trains Suspended पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सभी पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार की सिफारिश के बाद पूर्व रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक केएन चंद्र ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:56 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:46 PM (IST)
WB Local Trains Suspended: झारखंड, बिहार और यूपी को जोड़ने वाली सवारी गाड़ी भी हो सकती प्रभावित
आसनसोल और धनबाद के बीच की लोकल ट्रेन ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। ममता बनर्जी ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की लोकल ट्रेनें छह मई से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। पश्चिम बंगाल सरकार की सलाह पर पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे ने सभी लोकल, उपनगरीय और ईएमयू ट्रेन को अगले आदेश तक बंद करने का एलान कर दिया है। सात मई से धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस और रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस भी बंद होनेवाली है। दोनों ट्रेनें गुरुवार को अंतिम फेरा लगाएगी। पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद करने का असर सीमावर्ती राज्य झारखंड और बिहार की लोकल ट्रेनों पर पड़ेगा। क्योंकि बड़ी संख्या में लोकल ट्रेनें दो राज्यों के बीच चलती है। धनबाद से पश्चिम बंगाल जाने वाली  आधा दर्जन से ज्यादा लोकल ट्रेनें प्रभावित होंगी। हालांकि इस बाबत रेलवे ने अभी कोई आदेश जारी नहीं किया है। विचार-विमर्श जारी है। 

Suburban Services of ER in West Bengal will remain suspended w.e.f. 6.5.2021. pic.twitter.com/ES8nTFthlm— Eastern Railway (@EasternRailway) May 5, 2021

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सभी पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार की सिफारिश के बाद बुधवार को पूर्व रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक केएन चंद्र ने सभी रेल मंडलों को इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया। बंगाल की ईएमयू ट्रेनों के बंद होने का असर धनबाद समेत पूरे झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश पर भी पड़ सकता है। आसनसोल से गया और वाराणसी, बर्द्धमान से हटिया के साथ-साथ आसनसोल से गोमो और बरकाकाना के लिए ईएमयू चल रही है। बंगाल की ईएमयू ट्रेनों के बंद होने का असर इन ट्रेनों पर भी पड़ सकता है। हालांकि पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे से धनबाद रेल मंडल को अब तक यहां से गुजरने वाली ट्रेनों के रद होने की सूचना नहीं दी गई है।

झारखं, बिहार और यूपी को जाने वाली ईएमयू अभी बंद नहीं

पश्चिम बंगाल की लोकल ट्रेनों के बंद होने का प्रभाव धनबाद समेत राज्य के अन्य हिस्सों में अब तक नहीं हुआ है। पश्चिम बंगाल से बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ईएमयू ट्रेन भी फिलहाल बंद नहीं हुई है। गुरुवार की सुबह आसनसोल से वाराणसी, गया से आसनसोल, आसनसोल से गोमो,  गोमो से आसनसोल, बरकाकाना से आसनसोल और बर्धमान से हटिया के बीच ईएमयू ट्रेनें पहले की तरह ही चलीं। वापसी में भी यह सभी ट्रेनें पश्चिम बंगाल जाएंगी। गोमो से महुदा और भागा होकर चलने वाली गोमो से खड़कपुर और गोमो से चक्रधरपुर की ट्रेनें भी चल रही हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे के अधीन इन ट्रेनों को भी बंद करने संबंधी कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी