झारखंड विधानसभा निवेदन समिति की बैठक में तेवर में दिखीं पूर्णिमा, झरिया की सड़कों के लिए लगाई क्लास

सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो ने बलियापुर गोविंदपुर और बरवाअड्डा के लिए नया थाना भवन बनाने छाताटांड पंचायत में बड़ा नाला पर पुल बनाने हिरक रोड से पहाड़पुर खेला चेडी पथ का चौड़ीकरण करने सहित अन्य निवेदन दिए थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:40 AM (IST)
झारखंड विधानसभा निवेदन समिति की बैठक में तेवर में दिखीं पूर्णिमा, झरिया की सड़कों के लिए लगाई क्लास
झारखंड विधानसभा निवेदन समिति की बैठक में अध्यक्ष उमाशंकर सिंह अकेला और विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड विधानसभा की निवेदन समिति की धनबाद के सर्किट हाउस में हुई बैठक में झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह तेवर में दिखीं। उन्होंने झरिया की खराब सड़कों का मुद्दा उठाया। अधिकारियों की क्लास लगाई। झरिया-बलियापुर सड़क को अविलंब मरम्मत करने का निर्देश दिया। बैठक में बाघमारा के विधायक ढुलू महतो और टुंडी के विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने भी पहुंचकर अपने-अपने क्षेत्र के मुद्दों को समिति के समक्ष रखा और समाधान करने की मांग की। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष बरही के विधायक उमाशंकर अकेला ने की।

समिति ने 42 निवेदनों की चर्चा

उमाशंकर अकेला की अध्यक्षता में शनिवार को समिति धनबाद दाैरे पर पहुंची थी। इसके सदस्यों में झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी माैजूद थे। शनिवार की शाम समीक्षा बैठक की। रविवार को समिति धनबाद से कोडरमा के दाैरे पर निकल गई। बैठक के समापन के बाद समिति के अध्यक्ष अकेला ने बताया कि लगभग चार घंटे तक चली बैठक में सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी के साथ जर्जर सड़क को बनाने, विद्यालय खोलने इत्यादि निवेदनों पर चर्चा की गई। चर्चा के बाद संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को समाधान करने का निर्देश दिया है। विधानसभा निवेदन समिति ने 42 निवेदनों पर चर्चा की। इसमें विधायक सिंदरी इंद्रजीत महतो के 14, विधायक झरिया पूर्णिमा नीरज सिंह के 13, विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो के 12, विधायक बाघमारा ढुल्लू महतो के 2 एवं विधायक निरसाअपर्णा सेनगुप्ता के एक निवेदन पर चर्चा की गई।

बलियापुर, गोविंदपुर और बरवाअड्डा में बनेगा नया थाना भवन

विधायक सिंदरी ने बलियापुर, गोविंदपुर और बरवाअड्डा के लिए नया थाना भवन बनाने, छाताटांड पंचायत में बड़ा नाला पर पुल बनाने, हिरक रोड से पहाड़पुर खेला चेडी पथ का चौड़ीकरण करने सहित अन्य निवेदन दिए थे। विधायक झरिया ने झरिया से बलियापुर एक 11.6 किलोमीटर जर्जर सड़क को अविलंब मरम्मत करने, झरिया को प्रदूषण मुक्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने, झरिया में मॉडल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने सहित अन्य निवेदन दिए थे। विधायक टुंडी ने बाघमारा गोमो मुख्य पथ, तोपचांची प्रखंड के हीरापुर से ब्राह्मणडीह एनएच 2 तक सड़क की मरम्मत का निवेदन सहित जीटी रोड 12 नंबर से पलमा तक सड़क का सुदृढ़ीकरण, रामपुर मोड़ से पगला मोड़ की रिपेयरिंग सहित अन्य निवेदन दिए थे। विधायक बाघमारा ने महुदा में हाई स्कूल खोलने, पांडेयडीह में ठप पड़े आवासीय विद्यालय का काम शुरू करने का निवेदन दिया था। विधायक निरसा ने कलियासोल में 3.5 किलोमीटर जर्जर प्रमुख सड़क को अविलंब मरम्मत करने का निवेदन दिया था। बैठक में सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी