18+Vaccination को लेकर झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह उत्साहित, बोलीं-हमारी बारी आ गई

18+Vaccination झारखंड में 14 मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर युवाओं में उत्साह है। झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह भी काफी उत्साहित हैं। उनकी भी उम्र 18-44 वर्ष के बीच है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:57 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:45 AM (IST)
18+Vaccination को लेकर झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह उत्साहित, बोलीं-हमारी बारी आ गई
झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। देश में जबसे कोरोना का टीकाकरण शुरू हुआ है तबसे युवाओं को इंतजार था। 16 जनवरी, 2021 से टीकाकरण शुरू हुआ लेकिन सबको टीका नहीं लग रहा था। इसका शुभारंभ सफाईकर्मियों और चिकित्साकर्मियों से हुआ। दूसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीका शुरू हुआ। तीसरे चरण में 1 मई से देश में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। झारखंड में यह अभियान 14 मई से शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर आम और खास हर कोई उत्साहित है। झारखंड एक युवा प्रदेश है। इसकी आयु 21 साल है। 15 नवंबर, 2000 को इसका निर्माण हुआ। फिलहाल यहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी युवा हैं। यहां के बहुत सारे विधायक भी युवा हैं जिनकी आयु 25 से 44 के बीच है। इनमें एक झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह भी हैं। वह टीकाकरण को लेकर काफी उत्साहित हैं।

14 मई !

हमारी बारी आ गयी !!

18-44 आयु वर्ग में सबसे निवेदन है 14/5/21 से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनिये।

रेजिस्टर कीजिये और अपना डोज़ लीजिये।

आस पास सभी को प्रेरित कीजिए ।@INCJharkhand @dc_dhanbad @HemantSorenJMM @BannaGupta76

— Purnima Niraj Singh (@purnimaasingh) May 10, 2021

पूर्णिमा ने ट्वीट कर अपनी भावनाओं को सार्वजनिक किया

कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने ट्वीट कर 18+ टीकाकरण पर अपनी भावनाओं को सार्वजनिक किया है। ट्वीट किया है-14 मई! हमारी बारी आ गई!! साथ ही 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों से टीका लेने की अपील की है। झारखंड के साथ 14 मई को धनबाद में भी 18 + के लिए टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। हालांकि मीडिया के 18 + लोगों के लिए मंगलवार को धनबाद में टीकाकरण शुरू हो गया।

मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM ने कहा 14 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण होगा। कोविड-19 के तीसरे लहर की तैयारी आवश्यक है। स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने का लगातार प्रयास हो रहा है। https://t.co/Zd8VLnBXJg" rel="nofollow— Office of Chief Minister, Jharkhand (@JharkhandCMO) May 10, 2021

आज धनबाद में 25 टीकाकरण केंद्रों पर लगेगा टीका

मंगलवार को धनबाद में 25 टीकाकरण केंद्रों पर लाभुकों को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण केंद्रों पर कोवि शील्ड और को वैक्सीन दोनों प्रकार के टीके हैं। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि 14 मई से 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं को टीका लगाना है। मुख्यालय निर्देश आया है। इसकी तैयारी जोर शोर से की जा रही है। टीके की अतिरिक्त मांग भी की गई है। अभी जिले में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने वैसे लोगों से अपील की है जिन्होंने अपना पहला डोज लगाया है, लेकिन दूसरे डोज में देरी कर रहे हैं। 18 वर्ष से ऊपर की युवाओं को टीका के लिए डॉ राणा ने आरोग्य सेतु एप और को वीन एप पर रजिस्ट्रेशन करने की अपील की है।

धनबाद में 20 हजार वैक्सीन का फिलहाल स्टॉक

जिले में फिलहाल लाभुकों को टीका देने के लिए 20000 टीके का डोज स्टॉक में है। हालांकि यह डोज ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकते हैं। इसमें को वैक्सीन और कोवी शील्ड दोनों टीके हैं। डॉ राणा ने बताया कि वैक्सीन के लिए अलग से टीम भी बनाई गई है जो लगातार सभी टीकाकरण केंद्रों पर निगरानी कर रही है। उन्होंने 45 वर्ष से ऊपर के वैसे लोगों से भी केंद्र में आने की अपील की है जो अब तक एक भी डोज नहीं लगवाए हैं।

इन केंद्रों पर टीका धनबाद : भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी में दो केंद्र, राजकमल स्कूल, मटकुरिया,  चेंबर ऑफ कॉमर्स, सियालगुदरी, आईएसएम, एसएन एमएमसीएच, सदर हॉस्पिटल। सिंदरी : एसीसी सिंदरी में और सीएचसी बलियापुर बाघमारा : सीएचसी बाघमारा टुंडी : सीएचसी टुंडी, मनिया डीह, रामपुर, मायरा नवतांड। तोपचांची : सीएससी तोपचांची, गोमो झरिया :  डिगवाडीह, बीसीसीएल जीलगोरा निरसा : निरसा सीएचसी में दो और चिरकुंडा गोविंदपुर : सीएचसी गोविंदपुर

chat bot
आपका साथी