सावधानी हटी दुर्घटना घटी ! द‍िन-रात होती है कोयले की ढुलाई, बरसात में बन जाती फ‍िसलन Dhanbad News

सावधानी हटी दुर्घटना घटी यह स्लोगन झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर सटीक बैठती है। इस राह में नजर हटी तो दुर्घटना घट ही जाती है। रात की बात तो छोड़ दिजिए जनाब यहां कि सड़क पर दिन के उजाले पर चलना दुश्वार हो गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:52 PM (IST)
सावधानी हटी दुर्घटना घटी !  द‍िन-रात होती है कोयले की ढुलाई, बरसात में बन जाती फ‍िसलन Dhanbad News
सावधानी हटी दुर्घटना घटी यह स्लोगन झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर सटीक बैठती है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

संवाद सहयोगी, झरिया: सावधानी हटी दुर्घटना घटी यह स्लोगन झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर सटीक बैठती है। इस राह में नजर हटी तो दुर्घटना घट ही जाती है। रात की बात तो छोड़ दिजिए जनाब यहां कि सड़क पर दिन के उजाले पर चलना दुश्वार हो गया है। उक्त सड़क की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है।

इन सड़क में कोई न कोई राहगीर दुर्घटना का शिकार होते ही रहता है। सड़क गड्ढे में है, या गड्ढे में सड़क पता ही नहीं चलता है। हम बात कर रहे है झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग के भगतडीह का। इस सड़क की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है।

इसके बावजूद यहां के ना ही जनप्रतिनिधि व न ही सरकार इस गढ्डों से राहगिरों को निजात दिलाने में विफल साबित हो रही है। विगत कुछ वर्षों पहले उक्त मार्ग को फोर लाइन बनाया गया है। सड़क बनाने के दौरान अधिकारियो की लापरवाही से भगतडीह समीप पानी की पाइप के ऊपर ही फोर लाइन सड़क का निर्माण कार्य दिया गया था।

सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन की वजह से पानी का मुख्य पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। बरसात के दिनों में तो हालात काफी खतरनाक हो जाती है। गढ्ड़े इतने गहरे हो जाते है कि हमेशा राहगिरों के वाहन उक्त गढ्डे पर फंस कर गिर जाते है। राहगिरों ने बताया कि झरिया धनबाद मुख्य मार्ग से कोयला की रात-दिन ढुलाई होती है। हाइवा के लगातार परिचालन होने से सड़क की स्थिति खराब हो गई है। कोयला डस्ट सड़क पर जमा होता है। थोड़ी सी बारिश होने के बाद सड़क पर फिसलने का डर बना रहता है।

chat bot
आपका साथी