JEE Main 2021 Result: एनटीए ने जारी किया तीसरे चरण का परिणाम, अब Session 4 की बारी; यहां देखें तारीख

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को देररात संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 के तीसरे चरण का परिणाम जारी कर दिया। तकनीकी कारणों से परिणाम जानने में छात्रों को काफी समय लगा। जुलाई में जेईई मेन के तीसरे सत्र की परीक्षा हुई थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 06:56 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 07:33 PM (IST)
JEE Main 2021 Result: एनटीए ने जारी किया तीसरे चरण का परिणाम, अब Session 4 की बारी; यहां देखें तारीख
जेईई मेन के तीसरे चरण का परिणाम जारी किया.

जागरण संवाददाता, धनबाद। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को देररात संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 के तीसरे चरण का परिणाम जारी कर दिया। तकनीकी कारणों से परिणाम जानने में छात्रों को काफी समय लगा। जुलाई में जेईई मेन के तीसरे सत्र की परीक्षा हुई थी। 20, 22, 25 और 27 जुलाई को आयोजित जेईई मेन में धनबाद से लगभग 850 छात्र शामिल हुए थे। अभ्यर्थी जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। जेईई मेन परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है। छात्र जेईई मेन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन परिणाम के साथ ही एनटीए ने कटऑफ और स्कोरकार्ड भी जारी किया है। इसी के साथ अब सेशन 4 की परीक्षा की तैयारी शुरू भी हो गई है। 

चौथे चरण की परीक्षा 27 अगस्त से

जेईई मेन के चौथे चरण का आयोजन 26 अगस्त, 27, 31, एक सितंबर और दो सितंबर को होगा। इस परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। छात्र जेईई मेन की वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाकर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे। धनबाद में जेईई मेन के लिए दो सेंटर बनाए गए हैं। बरवाअड्डा के आइओन डिजिटल और कुसुम विहार के पर्थ डिजिटल जोन में दो पालियों में परीक्षा होगी। 

कोरोना के कारण विलंब से हो रही परीक्षा

प्रथम एवं द्वितीय चरण का अयोजन फरवरी माह में हो चुका है। तृतीय-चतुर्थ चरण के जेईई मेन का आयोजन अप्रैल में होना था, लेकिन कोविड संक्रमण की वजह से इसे टालना पड़ा। तीसरे चरण का परिणाम आ गया है। अब चाैथे चरण की परीक्षाी होगी। इसके लिए धनबाद में भी सेंटर बनाए गए हैं।

इन भाषाओं में हो रही परीक्षा

परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, मलयालम, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषा शामिल है।

chat bot
आपका साथी