JEE Advanced 2020: धनबाद के 4 केंद्रों पर परीक्षा शुरू, 600 से ज्यादा परीक्षार्थी ले रहे भाग, कोरोना से बचाव को उठाए गए हैं एहतियाती कदम

धनबाद में चार परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षार्थी पहुंचने लगे हैं।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 07:52 AM (IST) Author: Mritunjay

धनबाद, जेएनएन। जेईई एडवांस की परीक्षा आज (रविवार) हो रही है । परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह नाै बजे शुरू हुई। कोविड संक्रमण से  सुरक्षा के लिए  खास व्यवस्था की गई है। धनबाद जिले में आइआइटी आइएसएम समेत चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाने के कारगर उपाय किए गए हैं। 633 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। आइआइटी आइएसएम में 60, आइओन डिजिटल बरवाअड्डा केंद्र पर 376, केके पॉलीटेक्निक में 104 तथा पर्थ डिजिटल जोन कुसुम विहार सेंटर पर 93 छात्रों का सेंटर है।आइएसएम में बच्चों की जांच मुख्य द्वार पर की गई। वहीं टीसीएस की ओर से परीक्षा हॉल में जाने से पहले जांच की गई। अभिभावकों को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। उन्हें मुख्य द्वार पर ही रोक दिया गया। छात्रों से घोषणा पत्र लिया गया कि वे कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं। 

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर आइसोलेशन वार्ड 

हर परीक्षा केंद्र पर कोविड संक्रमित छात्रों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। अन्य छात्रों से इतर इस वार्ड में सिर्फ कोरोना पॉजिटिव छात्र परीक्षा देंगे। कोंविड-19 संक्रमित छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट साथ लाना जरूरी होगा। यह जिले के कोविड अस्पताल या सीएमएस के यहां जारी होगा। प्रत्येक छात्र को परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर कर आना होगा। छात्र को सैनिटाइज करने के बाद ही परीक्षा में प्रवेश मिलेगा। एक छात्र से दूसरे छात्र की दूरी छह फीट से अधिक होगी। छात्र पानी का बोतल और पारदर्शी पेन अपने साथ लाएंगे।

एक घंटे पहले रिपोर्टिंग

जेईई एडवांस की परीक्षा दो पालियों में होगी। इस बार रिपोर्टिंग टाइम बढ़ाकर एक घंटे 40 मिनट कर दिया गया है, जबकि अभी तक एक घंटे पहले केंद्र पर रिपोर्ट करना होता था। सुबह की पाली के लिए 7.00 बजे और द्वितीय पाली में दोपहर 12:30 बजे छात्रों को केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। वहीं परीक्षा हॉल में 25 मिनट पहले लॉगइन कर छात्र परीक्षा संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.