आइआइटी धनबाद को जेईई एडवांस का बनाया गया पूरे झारखंड का समन्वयक

जेईई एडवांस की परीक्षा रविवार को आयोजित होगी। पूरे झारखंड में जेईई एडवांस की परीक्षा का समन्वयक आइआइटी आइएसएम धनबाद को बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 10:58 PM (IST)
आइआइटी धनबाद को जेईई एडवांस का बनाया गया पूरे झारखंड का समन्वयक
आइआइटी धनबाद को जेईई एडवांस का बनाया गया पूरे झारखंड का समन्वयक

धनबाद : जेईई एडवांस की परीक्षा रविवार को आयोजित होगी। पूरे झारखंड में जेईई एडवांस की परीक्षा का समन्वयक आइआइटी आइएसएम धनबाद को बनाया गया है। शनिवार को राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों के लिए आइआइटी धनबाद ने परीक्षकों को रवाना कर दिया।

आइआइटी खड़गपुर द्वारा जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित की जाती है। इस साल कुछ नए जेईई एडवांस परीक्षा केंद्र जोड़े गए हैं और कुछ पुराने परीक्षा केंद्रों को सूची से हटा दिया गया है। पूरे झारखंड में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। डालटेनगंज को पहली बार जेईई एडवांस का परीक्षा केंद्र दिया गया है। वहीं धनबाद जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर 860 छात्र-छात्राएं जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे। इनमें आइआइटी आइएसएम, आइओन डिजिटल सेंटर एक और दो तथा पर्थ जोन को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा दो पालियों में सुबह नौ से 12 और दोपहर ढाई से साढ़े पांच बजे तक होगी। परीक्षा का दिशा-निर्देश

- सुबह सात बजे से परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो जाएगा प्रवेश

- उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर वैध आईडी प्रूफ के साथ अपना जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2021 लाना होगा।

- उम्मीदवार केवल पेन, पेंसिल और पारदर्शी बोतल में पीने का पानी जेईई एडवांस 2021 परीक्षा केंद्र तक ले जा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल, कैलकुलेटर, रफ पेपर आदि जैसी कोई भी वस्तु केंद्र तक नहीं ले जाई जा सकती।

- उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने से पहले परीक्षा हाल छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

- किसी एक दस्तावेज की मूल प्रति (आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, स्कूल-कालेज आईडी, पैन कार्ड या पासपोर्ट)

कोविड नियमों के तहत परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। राज्य के सभी परीक्षा केंद्रों पर आइआइटी धनबाद ने परीक्षक को भी तैनात कर दिया है। किसी भी तरह की परेशानी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है।

- प्रो. सुबेंदु कुमार, जेईई चेयरमैन आइआइटी आइएसएम

chat bot
आपका साथी