पीएमसीएच में आउट सोर्सिंग पर कार्य कर रहे कर्मियों का हो रहा शोषण, इसे लेकर जदयू ने कही ये बात

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल यानी पीएमसीएच के आउट सोर्सिंग के तहत कार्य कर रहे कर्मियों के शोषण का मामला सामने आया है। मामले को लेकर अब जनता दल यू धनबाद नगर ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 01:16 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 01:16 PM (IST)
पीएमसीएच में आउट सोर्सिंग पर कार्य कर रहे कर्मियों का हो रहा शोषण, इसे लेकर जदयू ने कही ये बात
पीएमसीएच के कार्य कर रहे कर्मियों के आंदोलन का फाइल फोटो

धनबाद, जागरण संवाददाता: शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल यानी पीएमसीएच के आउट सोर्सिंग के तहत कार्य कर रहे कर्मियों के शोषण का मामला सामने आया है। मामले को लेकर अब जनता दल यू धनबाद नगर ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

नगर अध्यक्ष धनलाल दुबे ने उपायुक्त को पत्र देकर बताया है कि अस्पताल में फ्रंट लाइन आउटसोर्सिंग कंपनी की ओर से यहां कर्मियों की नियुक्ती की गई है। इनका शोषण किया जा रहा है। ऐसे में उपरोक्त कंपनी पर कार्रवाई की जाए। जदयू ने चेतावनी दी है कि दस दिनों के अंदर मामले पर कार्रवाई नहीं की गई तो पार्टी आंदोलन को बाध्य होगी। अस्पताल कर्मचारियों के शोषण को लेकर पूर्व में भी मामला सामने आ चुका है। पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन ने 17 नवंबर को मुख्यमंत्री को पत्र देकर शोषण संबंधी शिकायत की थी। बताया गया था कि इन कर्मियों को दैनिक वेतन के रूप में 513.78 रुपये दिया जाना है, लेकिन नर्स को 431 रुपये, पारा मेडिकल स्टाफ को 400 रुपये, कक्ष सेवक को 272 रुपये दिया जा रहा है। कक्ष सेवक को प्रतिदिन 386 रुपये की दर से भुगतान करने का प्रावधान है। आउटसोर्सिंग कंपनी कर्मचारियों का हक मार रही है। मामले को लेकर जदयू नगर अध्यक्ष धनलाल दुबे ने बताया कि आउटसोर्सिंग कंपनी के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही हैं। यहां के कर्मचारी अपनी फरियाद हर स्तर पर कर चुके हैं। इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में अब इन कर्मचारियों को हक दिलाने का एकमात्र रास्ता आंदोलन का बचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी