JBVNL: झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मैनडेज कर्मियों को 5 माह से नहीं म‍िला वेतन

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मैनडेज कर्मियों को 5 माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है । जिसके कारण उनके समक्ष आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई है । धनबाद डिवीजन में करीब 400 मैनडेज कर्मी है। शहर की पूरी बिजली व्यवस्था मैनडेज कर्मियों के भरोसे ही संचालित है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 05:17 PM (IST)
JBVNL:  झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मैनडेज कर्मियों को  5 माह से नहीं म‍िला वेतन
जेबीवीएनएल के मैनडेज कर्मियों को 5 माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है । (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के मैनडेज कर्मियों को 5 माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है । जिसके कारण उनके समक्ष आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई है । धनबाद  डिवीजन में करीब 400 मैनडेज कर्मी है। शहर की  पूरी बिजली व्यवस्था मैनडेज कर्मियों के भरोसे ही संचालित है। 

धनबाद एरिया बोर्ड में निरसा गोविंदपुर सिंदरी झरिया लोयाबाद धनबाद डिवीजन है। जहां सारी व्यवस्था मैनडेज कर्मी ही देखते हैं। बात की ओर से बताया गया कि हंटर नहीं आने के कारण भुगतान को लेकर देरी हो रही है।  सारी प्रक्रिया पूरी करने को लेकर रांची मुख्यालय पत्र भेजा गया है जल्दी आवंटन मिलने की बात कही गई है वहीं अब मैनडेज कर्मी वेतन नहीं मिलने के कारण अब आंदोलन करने की राह पर हैं और यूनियनों से भी संपर्क साधा है।

एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक अजीत कुमार ने बताया कि मैनडेज कर्मियों के वेतन भुगतान को लेकर रांची मुख्यालय से बातचीत हुई है। जल्दी भुगतान हो इसको लेकर विभाग लगा हुआ है। कुछ कागजात मांगे गए थे जो मुख्यालय को भेज दिया गया है समस्याएं हैं लेकिन मैनडेज कर्मी भी कार्य को लेकर काफी जागरूक हैं। 

 विभाग उनके साथ हैं।

मैनडेज कर्मी 

 निलेश कुमार ने बताया कि 5 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण कई तरह की परेशानी हो रही है।  स्थिति काफी गंभीर है विभाग हर माह वेतन भुगतान सुनिश्चित कराएं। 24 घंटा काम करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में वेतन नहीं मिलने से काम करने की इच्छा नहीं होती है।

chat bot
आपका साथी