जामताड़ा विधायक इरफान की पंचायती के बाद Love Story में ट्विस्ट, प्रेमी ने की आत्महत्या; अब प्रेमिका के परिवार पर कहर

जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी की पंचायती के बाद प्रेमी ने आत्महत्या की ( फाइल फोटो)।

Jamtara Love Story जामताड़ा में मुस्लिम युवक और आदिवासी युवती के बीच प्रेम प्रसंग का मामला हादसे में बदल गया है। विधायक इरफान अंसारी की पंचायती के बाद युवती को उसके स्वजनों के हवाले कर दिया गया। इसके अगले दिन युवक का शव जंगल पेड़ से लटकते मिला।

MritunjayWed, 21 Apr 2021 08:20 PM (IST)

नारायणपुर, जेएनएन। Jamtara Love Story जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र में मुस्लिम युवक और आदिवासी युवती के बीच कथित प्रेम में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ( MLA Irfan Ansari Jamtara) की पंचायती के बाद लगातार ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं। आदिवासी युवती के स्वजनों ने अपहरण का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद लड़की की बरामदी के लिए पुलिस ने दबाव बनाया तो विधायक ने पंचायती की। पंचायती में लड़की को उसके स्वजनों के हवाले कर दिया गया। इसके बाद लड़का का शव पेड़ पर लटकते हुए मिला। लड़के के स्वजन हत्या का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता, चाचा, भाई और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले को लेकर जामताड़ा का माैहाल गर्म है। आदिवासी समाज में काफी नाराजगी देखी जा रही है।  

क्या है पूरा मामला 

20 अप्रैल, मंगलवार को नारायणपुर थाना क्षेत्र के अमराटांड़ गांव के बहियार में पलाश के एक पेड़ पर गमछा के सहारे अब्दुल वाहिद अंसारी का शव मिला था। अब्दुल वाहिद अंसारी अमराटांड़ गांव के एक युवती के अपहरण का आरोपी था। लड़की के पिता मटरू टुडू ने अब्दुल के खिलाफ अपनी पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। पिता मुस्तकीम के मुताबिक इसी साेमवार को विधायक डॉ इरफान अंसारी के मधुपुर स्थित आवास में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। वहां लड़का व लड़की दोनो थे। मटरू टुडू व उनके स्वजनों को वहीं लड़की सौंप दी गई थी। इसके अगले दिन अमराटांड गाव के पास ही जंगल में अब्दुल का शव पेड़ से लटकता मिला। लड़के के पिता ने लड़की के स्वजनों पर हत्या कर शव को पेड़ पर लटाने का आरोप लगाया। 

नारायणपुर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज

नारायणपुर थाना क्षेत्र के अमराटांड़ बहियार में पलाश के पेड़ पर मिली अब्दुल वाहिद अंसारी के शव को लेकर नारायणपुर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। इससे प्रथम दृष्टया इस बात की पुष्टि होती है कि उसे मारकर पलाश के पेड़ पर लटका दिया गया था ताकि इसे साजिश के तहत आत्महत्या का रूप दिया जा सके। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी हत्या की पुष्टि होने की प्रबल संभावना है। पुलिस ने कांड अंकित कर पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि अब तक किसी नामजद की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। मृतक अब्दुल वाहिद अंसारी के पिता मोहम्मद मुस्तकीम अंसारी के आवेदन पर थाना में कांड अंकित किया गया है। प्राथमिकी में लड़की के पिता मटरू टुडू, मटरू टुडू का भाई छोटू टुडू, मटरू टुडू का बेटा कुनाल टुडू, गांव के दो लोग तथा मटरू टुडू की पत्नी और पुत्री पर हत्या का आरोप लगाया गया है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ होगा हत्या या आत्महत्या

मुस्तकीम ने कहा कि उनके बेटे को मारकर पेड़ पर टांग दिया गया। उसके पैर टूटे हुए थे। साथ ही शरीर पर चोट के निशान है। मामला दर्ज कर पुलिस पड़ताल में जुट गई है। शव की की खबर पाकर मंगलवार को अब्दुल वाहिद अंसारी के पिता मुस्तकीम अंसारी समेत स्वजन व आस पास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे थे तथा इसे हत्या का मामला बताते हुए पुलिस से हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की थी। नारायणपुर थाने के पुलिस इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे तथा लोगों को समझा बुझाकर शव को पेड़ से नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भिजवाया था। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।  

विधायक इरफान ने 24 घंटे में दोषियों की गिरफ्तारी के लिए बनाया दबाव

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी बुधवार को मदनाडीह पहुंचे तथा मृतक अब्दुल वाहिद अंसारी के पिता मो. मुस्तकीम अंसारी व अन्य स्वजनों से मुलाकात कर 40 हजार रुपये की मदद की। विधायक ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे साथ हैं। तय प्रावधान के अनुरूप सरकारी सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है वह जल्द से जल्द कानून की गिरफ्त में होगा। उसे कठोर से कठोर सजा मिलेगी। कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को भी नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा की यह मामला आत्महत्या का है या हत्या का है। विधायक ने मौके पर से जामताड़ा एसपी व एसडीपीओ से बात कर मामले को जल्द सुलझाने की बात कही। कहा कि दोषी 24 घंटे के अंदर पकड़ा जाना चाहिए। विधायक ने कहा कि पीड़ित स्वजन को सरकारी आवास के साथ- साथ विधवा पेंशन की स्वीकृति दिलाई जाएगी। मृतक की पत्नी व दो छोटे-छोटे बच्चे और मां- बाप का रो-रो कर बुरा हाल है। स्वजनों को भरोसा दिलाया कि वे लोग चिंता ना करें। हर संभव मदद दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.