आउटसोर्सिग में नियोजन की मांग को लेकर जमसं का बस्ताकोला में धरना

बस्ताकोला आउटसोर्सिग परियोजना में स्थानीय लोगों को नियोजन देने मजदूरों की समस्याओं को दूर करने सहित छह सूत्री मांगों को लेकर जनता मजदूर संघ के बैनर तले लोगों ने मंगलवार को कैंप गेट के बाहर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:50 PM (IST)
आउटसोर्सिग में नियोजन की मांग को लेकर जमसं का बस्ताकोला में धरना
आउटसोर्सिग में नियोजन की मांग को लेकर जमसं का बस्ताकोला में धरना

धनसार : बस्ताकोला आउटसोर्सिग परियोजना में स्थानीय लोगों को नियोजन देने, मजदूरों की समस्याओं को दूर करने सहित छह सूत्री मांगों को लेकर जनता मजदूर संघ के बैनर तले लोगों ने मंगलवार को कैंप गेट के बाहर धरना दिया। आंदोलन से लगभग छह घंटे तक कार्य प्रभावित रहा। लोगों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे जमसं के शाखा सचिव प्रेम गोप ने कहा कि जब तक स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलेगा। आंदोलन जारी रहेगा। जमसं के अमर सिंह ने कहा कि मजदूरों की समस्याओं से समझौता नहीं किया जाएगा। आंदोलन को दौरान विधि-व्यवस्था के लिए झरिया थाना पुलिस तैनात थी। झरिया थाना के इंस्पेक्टर पंकज झा ने लोगों को शांतिपूर्वक आंदोलन करने की नसीहत दी। शाम को आउटसोर्सिंग के निदेशक कुंभनाथ सिंह के साथ वार्ता हुई। तय हुआ कि स्थानीय व उनके लोगों को काम पर रखा जाएगा। मजदूरों की समस्याओं को भी दूर किया जाएगा। इसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ। काम चालू हो गया। मौके पर सुधांशु प्रसाद, छोटू चौहान, सुमन सिंह, छोटे खान, राजन खान, केतन चौहान, चेतन सिंह, सुशील सिंह, राजन पाल, अजहर, भीम गोप, उमेश चौहान, अजय राय, शगुफ्ता अंजुम, अनिता देवी, उषा देवी, ललिता देवी व जमसं के कार्यकर्ता थे। वृद्ध महिला ने जमीन का दाखिल खारिज दूसरे के नाम करने का लगाया आरोप

बलियापुर : निरसा पांडरा गांव निवासी वृद्ध महिला स्वर्ण लता तिवारी ने बलियापुर दूधिया मौजा में पैतृक जमीन के दाखिल खारिज के विरुद्ध आपत्ति पत्र देने के बाद भी बलियापुर अंचल की ओर से जमीन का दाखिल खारिज दूसरे के नाम कर दिए जाने की शिकायत उपायुक्त से की है। कहा कि लगभग 48 डिसमिल जमीन दूधिया में मेरी है। महिला ने लगान देते रहने का भी दावा किया है। उपायुक्त से मामले की जांच कर दाखिल खारिज की कार्रवाई रद करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी