JAC Class 12th Board Result: इंटर में फेल छात्राओं ने रोकी धनबाद उपायुक्‍त की गाड़ी; कई घंटे जाम रहा रणधीर वर्मा चौक

झारखंड बोर्ड इंटर में फेल हुई छात्राओं ने बुधवार को रणधीर वर्मा चौक जाम कर दिया है। इन छात्राओं की मांग है कि उनके लिए फिर से ऑफ लाइन परीक्षा आयोजित की जाए। छात्राएं पिछले एक घंटे से चौक को जाम कर रखा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:59 PM (IST)
JAC Class 12th Board Result: इंटर में फेल छात्राओं ने रोकी धनबाद उपायुक्‍त की गाड़ी; कई घंटे जाम रहा रणधीर वर्मा चौक
झारखंड बोर्ड इंटर में फेल हुई छात्राओं ने बुधवार को रणधीर वर्मा चौक जाम कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड बोर्ड इंटर में फेल हुई छात्राओं ने बुधवार को रणधीर वर्मा चौक जाम कर दिया है। इन छात्राओं की मांग है कि उनके लिए फिर से ऑफ लाइन परीक्षा आयोजित की जाए। छात्राएं पिछले एक घंटे से चौक को जाम कर रखा है। इनमे भारत सेवक समाज महिला महा विद्यालय, श्रीश्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट महिला महा विद्यालय और पीके रॉय मेमोरियल कालेज की छात्राएं हैं। इन्होंने तीसरे दिन सड़क जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। छात्राओं ने एक दूसरे का हाथ पकड़ जर चौक को घेर लिया है। इस कारण किसी भी ओर से वाहनों का परिचालन नही हो पा रहा है।

छात्राओं ने कहा कि उन्हें इंटर की परीक्षा में किस आधार पर फेल किया गया यह जैक बोर्ड बताए। इनकी मांग है कि उन्हें पास किया जाए या फिर ऑफ लाइन परीक्षा ली जाए। सड़क जाम के दौरान मौजूद पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं का समझने का काफी प्रयास किया लेकिन वे नही मानी। उनकी मांग थी कि जिला के किसी बड़े अधिकारी यदि आते है और उनकी मांग को पूरा करने का आश्वाशन देते हैं तभी वे सड़क जाम हटाएगी।

इधर पीके रॉय कालेज प्रबंधन ने ऐसे सभी फेल छात्र छात्राओं को अपना आवेदन देने के लिए 6 अगस्त तक का समय दिया है। जबकि अन्य दो महिला कालेजों की और से अब तक ऐसी कोई कार्यवाही नही की गई है। दो दिन पूर्व एस एस एल एन टी प्रबंधन ने छात्राओं से बात की थी लेकिन समस्या का कोई हल नही निकाल सका था।

छात्राओं ने रोकी डीसी की गाड़ी, कालेज की प्राचार्या तलब

इंटर की परीक्षा मैं फेल होने पर बीएसएस महिला कॉलेज और एसएसएलएनटी महिला कॉलेज की छात्राएं रणधीर वर्मा चौक पर सड़क जाम किए हुए थे दोपहर करीब 3:00 बजे उपायुक्त संदीप कुमार इस चौक से गुजर रहे थे। विरोध कर रही छात्राओं ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। डीसी ने वही छात्राओं से उनकी समस्याएं सुनी और गुरुवार को कार्यालय आकर अपने सभी दस्तावेजों के साथ अपना पक्ष रखने की बात कही। उपायुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों कॉलेज की प्राचार्य को भी गुरुवार को अपने कार्यालय में तलब किया है।

शहर में बुधवार को चारों तरफ जाम

बुधवार को शहर में चारो तरफ जाम की स्थिति रही। रणधीर वर्मा चौक के साथ साथ कोर्ट रोड, पार्क मार्केट रोड, डीसी बंगला रोड, रांगाटांड चौक, नया बाजार, बैंक मोड़ समेत अन्य इलाकों में दिन भर जाम देखने को मिला।

रणधीर वर्मा चौक पर इंटर छात्राओं ने रोड़ जाम कर दिया था। इस कारण एस एस एल एन टी रोड, कोर्ट रोड, पार्क मार्केट रोड में जाम रहा। इसके अलावा तिवारी होटल रोड में भी जाम रहा। वहीं श्रमिक चौक के पास गया पुल में सड़क खराब रहने का कारण जाम रहा । इस कारण बैंक मोड़ तक जाम की स्थिति रही। वहीं बेकार बांध रोड में डीसी आवास के सामने बिजली पोल क्षतिग्रस्त हो गया था। इसे ठीक करने के लिए क्रेन लगाया गया था। इस कारण इस रोड में जाम रहा। मुख्य सड़क जाम रहने के कारण अंदर के बाजारों से गुजरने वाली सड़कों पर अचानक वाहनों का लोड बढ़ गया। स्थिति यह रही कि जाम को हटाने और यातायात व्यवस्था ठीक करने को लेकर यातायात पुलिस मशकत करती नज़र आई।

chat bot
आपका साथी