Teerth Special Train: अयोध्या से लेकर वैष्णो देवी तक सिर्फ इतने रुपये में घूम लेंगे, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज

Teerth Special Train स्पेशल ट्रेन से जुड़ी जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी पूर्वी जोन के चीफ सुपरवाइजर टूरिज्म निखिल प्रसाद और धनबाद के एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा ने बताया कि 12 दिसंबर को ट्रेन रांची से खुलेगी। बोकारो और धनबाद होकर आसनसोल चितरंजन जामताड़ा मधुपुर और जसीडीह होकर वैष्णो देवी जाएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:02 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:34 AM (IST)
Teerth Special Train: अयोध्या से लेकर वैष्णो देवी तक सिर्फ इतने रुपये में घूम लेंगे, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज
वैष्णो देवी के लिए धनबाद से स्पेशल ट्रेन ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता धनबाद। वैष्णो देवी जाने की प्लानिंग कर रहे यात्रियों से जुड़ी अच्छी खबर। 12 दिसंबर को वैष्णो देवी के लिए तीर्थ स्पेशल ट्रेन चलेगी। स्पेशल ट्रेन यात्रियों को वैष्णो देवी के साथ-साथ हरिद्वार ,मथुरा- वृंदावन और राम जन्मभूमि अयोध्या के मंदिरों का दर्शन कराएगी। आठ रात और 9 दिन के पैकेज के लिए स्लीपर के यात्रियों को 8505 और थर्ड एसी को यात्रियों को 14175 रुपये चुकाने होंगे। यह स्पेशल ट्रेन रांची से खुलेगी। बोकारो, धनबाद, जसीडीह, पटना होते हुए अध्योध्या के लिए निकल जाएगी।

12 दिसंबर को रांची से खुलेगी

स्पेशल ट्रेन से जुड़ी जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी पूर्वी जोन के चीफ सुपरवाइजर टूरिज्म निखिल प्रसाद और धनबाद के एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा ने बताया  कि 12 दिसंबर को ट्रेन रांची से खुलेगी। बोकारो और धनबाद होकर आसनसोल, चितरंजन जामताड़ा, मधुपुर और जसीडीह होकर वैष्णो देवी जाएगी। प्रत्येक यात्री को धर्मशाला में रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन और दर्शनिक स्थानों तक आवाजाही के लिए बसों की सुविधा भी आईआरसीटीसी की ओर से ही मिलेगी। इसके लिए उन्हें अतिरिक्त शुल्क नहीं चुकाना होगा। ट्रेन में बुकिंग शुरू हो चुकी है।

खास बातें

यात्रा के दौरान संक्रमण के लक्षण दिखने पर रहेगी क्वारंटाइन की व्यवस्था संक्रमित होने पर टिकट रद कराने पर फुल रिफंड किया जाएगा। हर यात्री को ट्रेन में सवार होते समय हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क , और हैंड ग्लवस दिए जाएंगे। ट्रेन में प्राथमिक स्वास्थ्य कीट भी उपलब्ध रहेगा।

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

स्‍लीपर क्‍लास के लिए रात में ठहरने और सुबह फ्रेशिंग के लिए हॉल/डॉरमेट्री आवास मुहैया कराया जाएगा। रात में ठहरने के लिए शेयरिंग आधार पर होटल आवास (गैर-ए/सी कमरे) की सुविधा होगी। एसी ट्रेन यात्रा में भी मॉर्निंग फ्रेशिंग के लिए रूम उपलब्‍ध कराए जाएंगे। सुबह की चाय/कॉफी, शुद्ध शाकाहारी भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना) दिया जाएगा। यह टूर 8 रातों और 9 दिन का होगा।

कितना आएगा खर्च

अगर कोई स्‍टैंडड पैकेज के तहत यात्रा करता है तो एक व्‍यक्ति का खर्च करीब 8,505रुपये आएगा। वहीं कंफर्ट पैकेज में एक व्‍यक्ति का खर्च लगभग 14,175 रुपये होगा। हालांकि इसमें दूसरे खर्च शामिल नहीं है। ज्‍यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट करें।

chat bot
आपका साथी