IRCTC: आज फिर रद हो गई आसनसोल खड़गपुर स्पेशल समेत कई ट्रेनें...यहां देख‍िए पूरी ल‍िस्‍ट

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण बुधवार से प्रभावित ट्रेनों पर गुरुवार काे भी असर रहा। आसनसोल से खड़गपुर और खड़गपुर से आसनसोल के बीच चलने वाली ट्रेन आज फिर रद कर दी गई।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:09 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:11 PM (IST)
IRCTC: आज फिर रद हो गई आसनसोल खड़गपुर स्पेशल समेत कई ट्रेनें...यहां देख‍िए पूरी ल‍िस्‍ट
भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण बुधवार से प्रभावित ट्रेनों पर गुरुवार काे भी असर रहा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: पश्चिम बंगाल में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण बुधवार से प्रभावित ट्रेनों पर गुरुवार काे भी असर रहा। आसनसोल से खड़गपुर और खड़गपुर से आसनसोल के बीच चलने वाली ट्रेन आज फिर रद कर दी गई। खड़गपुर से रांची और खड़गपुर से ओडिशा के भद्रक के बीच चलने वाली ट्रेन भी रद है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि आद्रा-खड़गपुर रेल मार्ग पर गोडापियासल स्टेशन के पास भूस्खलन के कारण इस रूट की ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। परिस्थिति सामान्य होने तक ट्रेनों पर इसका असर रहेगा। बारिश का असर कम होने के बाद ही राहत कार्य में तेजी आ सकेगी। ओडिशा के अंगूल और तालचर रोड स्टेशन के बीच भारी बारिश से पुल ध्वस्त होने के कारण इस रूट की ट्रेनें भी प्रभावित हैं।  

दूसरी ओर, धनबाद से हावड़ा रेल मार्ग पर मोगरा स्टेशन पर रोड ओवरब्रिज निर्माण के कारण 16 सितंबर को इस रूट की ट्रेनें भी प्रभावित हैं। रेलवे ने दोपहर 2:45 तक ट्रैफिक ब्लाक लिया है। ब्लाक लेकर ब्रिज निर्माण होगा। अप और डाउन दोनों रेल लाइन पर ब्लाक के कारण कोलकाता से धनबाद होकर राजस्थान के मदार तक जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन आज डायवर्ट है। पश्चिम बंगाल के डानकुनी से बर्द्धमान तक बदले रूट से चलाई जा रही है। धनबाद और आसपास के स्टेशनों में रूट बदले का प्रभाव नहीं रहेगा। अतिरिक्त ठहराव कमारकुंडू में दिया गया है। इसके साथ ही सियालदह से आसनसोल, जसीडीह होकर चलने वाली सियालदह-बलिया एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशन पर रोक कर चलाने की सूचना जारी की गई है। ब्लाक के कारण धनबाद से हावड़ा और हावड़ा से धनबाद रूट की ट्रेनों के प्रभावित होने की संभावना है। इस रूट पर हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनें चलती हैं। हालांकि इन ट्रेनों के प्रभावित होने से जुड़ी कोई सूचना जारी नहीं हुई है।  

chat bot
आपका साथी