Train Cancelled News: उत्तर बिहार में फिर बाढ़ का कहर, कई ट्रेनें रद, आज रात की राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस...देखें पूरी लिस्ट

बाढ़ ने रेल सेवा को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने 31 अगस्त को उत्तर बिहार की कई ट्रेनों को रद कर दिया है। कई ट्रेनें ऐसी हैं जो गंतव्य के बजाय बीच रास्ते तक जाएगी और वहीं से लौटेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 03:48 PM (IST)
Train Cancelled News: उत्तर बिहार में फिर बाढ़ का कहर, कई ट्रेनें रद, आज रात की राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस...देखें पूरी लिस्ट
कई ट्रेनें ऐसी हैं जो गंतव्य के बजाय बीच रास्ते तक जाएगी और वहीं से लौटेगी।( प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: उत्तर बिहार में भारी बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात ने एक बार फिर रेल सेवा को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने 31 अगस्त को उत्तर बिहार की कई ट्रेनों को रद कर दिया है। कई ट्रेनें ऐसी हैं जो गंतव्य के बजाय बीच रास्ते तक जाएगी और वहीं से लौटेगी। 31 अगस्त को चलने वाली राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस भी बाढ़ के कारण प्रभावित हो सकती है। पिछले दिनों बाढ़ के कारण इस ट्रेन को समस्तीपुर से चलाया गया था। वापसी भी वहीं से हुई थी। इस बार भी परिस्थिति वैसी ही बन रही है। हालांकि रेलवे ने अब तक इस ट्रेन को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। जयनगर से जसीडीह, आसनसोल होकर सियालदह जानेवाली ट्रेन को दरभंगा से सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर होकर चलाने की घोषणा हुई है। दूसरी कई लंबी दूरी की ट्रेनों को भी दरभंगा से सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर रूट से ही चलाया जाएगा। रेलवे ने इससे जुड़ी ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी कर दी है।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि समस्तीपुर से दरभंगा के बीच थलवारा से हायाघाट रेलखंड पर बाढ़ का पानी आ जाने से रेल पुल पर खतरा हो सकता है। इसके मद्देनजर ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। बिहार की कई पैसेंजर ट्रेनों को रद कर दिया गया है। लंबी दूरी की ट्रेनों के मार्ग बदल कर चलाए जाएंगे।

इससे पहले साहिबगंज-जमालपुर रूट पर बाढ़ का पानी भर जाने से सात-दिनों तक भागलपुर रूट की ट्रेनें प्रभावित हुई थीं। ट्रेनों को नियमित रूट के बजाय दुमका होकर भागलपुर भेजा जा रहा था। पिछले महीने दरभंगा रूट पर भी कई दिनों तक बाढ़ के हालात बन जाने से ट्रेनों के पहिए थम-थम कर घूम रहे थे। अब एक बार फिर भारी बारिश ने वैसे ही हालात पैदा कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी