अब कुछ के लिए बेरोजगारी सबसे बड़ा धंधा, IRCTC ने जॉब फर्जीवाड़ा से किया सावधान

Job Fraud आइआरसीटीसी जनता से और खासकर बेरोजगार युवाओं से अपील करती है कि वह किसी को भी नौकरी और नियोजन के नाम पर किसी को पैसा ना दें। किसी भी प्रकार की वैकेंसी आइआरसीटीसी के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.com और एंप्लॉयमेंट न्यूज़ के माध्यम से ही निकाला जाता है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 06:39 AM (IST)
अब कुछ के लिए बेरोजगारी सबसे बड़ा धंधा, IRCTC ने जॉब फर्जीवाड़ा से किया सावधान
आइआरसीटीसी में नाैकरी के नाम पर ठगी ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। अभी बोकारो हवाई अड्डे में फर्जी नौकरी का मामला चल ही रहा है कि एक शातिर गिरोह ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ( IRCTC) में नौकरी दिलाने के नाम पर पूरे देश से हजारों युवाओं से ठगी किया है। बुधवार को आइआरसीटीसी के पूर्वी जोन की संयुक्त महाप्रबंधक मधुमिता चटर्जी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि बीते कुछ समय से यह बातें देखने में आ रही है कि नौकरी लगाने के नाम पर पैसा लेकर फर्जी योगदान पत्र जारी किया जा रहा है। जिसमें झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के युवा फंस रहे हैं। युवाओं से लाखों रुपए लेकर उन्हें नौकरी के नाम पर पत्र दिया जा रहा है, जो कि बिल्कुल बेबुनियाद और गलत है।

 

फर्जी वेबसाइट से सावधान

आइआरसीटीसी जनता से और खासकर बेरोजगार युवाओं से अपील करती है कि वह किसी को भी नौकरी और नियोजन के नाम पर किसी को पैसा ना दें। किसी भी प्रकार की वैकेंसी आइआरसीटीसी के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.com और एंप्लॉयमेंट न्यूज़ के माध्यम से ही निकाला जाता है। इसलिए किसी भी फर्जी वेबसाइट के आधार पर नौकरी के लिए आवेदन आवेदन देने से पहले निकली हुई वैकेंसी को एंप्लॉयमेंट न्यूज़ में एक बार जरूर चेक कर ले।

जमशेदपुर के युवक को जारी हुआ नियुक्ति पत्र

फर्जीवाड़ा के प्रमाण के रूप में जमशेदपुर कदमा निवासी पंकज कुमार दास नामक युवक को दिया गया योगदान पत्र की प्रति भी जागरण को उपलब्ध कराया है जिसमें कहा गया है कि पंकज कुमार दास को ग्रुप सी श्रेणी की नौकरी दी जा रही है और उन्हें दिनांक एक जुलाई से तीन जुलाई तक खड़गपुर मंडल के में होगा। साथी प्रशिक्षण के दौरान 17500 दिया जाएगा वही दूसरा योगदान पत्र बेगूसराय निवासी राकेश कुमार को जारी किया गया है। इसी प्रकार झारखंड के अन्य जिलों से भी युवा आए दिन अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी