धनबाद के ग्रामीण एसपी की तलाश हुई पूरी, IPS Officer Reeshma Ramesan को दी गई कमान

Reeshma Ramesan झारखंड सरकार ने धनबाद के ग्रामीण एसपी की कमान महिला आइपीएस अधिकारी रीष्मा रमेशन को साैंपने का निर्णय लिया है। इस बाबत गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। रमेशन मूल रूप से केरल की हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:21 PM (IST)
धनबाद के ग्रामीण एसपी की तलाश हुई पूरी, IPS Officer Reeshma Ramesan को दी गई कमान
धनबाद की नई ग्रामीण एसपी रीष्मा रमेशन ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Reeshma Ramesan कानून व्यवस्था की दृष्टि से धनबाद जैसे बड़े और संवेदनशील जिले में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक का पद पिछले दो साल से ज्यादा समय से खाली था। यह पद प्रभार में चल रहा था। झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को धनबाद के लिए एक तेजतर्रार आइपीएस अधिकारी की तलाश थी। वह तलाश अब पूरी हो गई है। झारखंड सरकार ने धनबाद के ग्रामीण एसपी की कमान महिला आइपीएस अधिकारी रीष्मा रमेशन को साैंपने का निर्णय लिया है। इस बाबत गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। 

पहली बार एसपी के रूप में हुई रीष्मा की पोस्टिंग

महिला आइपीएस अधिकारी रीष्मा रमेशन फिहलात रांची सीसीआर में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं। उन्हें धनबाद जैसे महत्वपूर्ण जिले में ग्रामीण एसपी बनाया गया है। एसपी के रूप में रमेशन की यह पहली पोस्टिंग है। रमेशन मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं।

Best wishes to IPS probationers passing out today -

Ms. Reeshma Ramesan, IPS (P) of 70 RR, is a native of Kerala and borne onto home state. She is an electrical and electronics engineer. @RamesanReeshma pic.twitter.com/3gnyeqDSVR

— SVPNPA (@svpnpahyd) August 24, 2019

8 आइपीएस की ट्रांसफर-पोस्टिंग

झारखंड सरकार ने बुधवार को 8 आइपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की। इन 8 में एक रीष्मा रमेशन भी शामिल हैं। मुरारी लाल मीणा को झारखंड सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक बनाया है। मीणा धनबाद के एसपी रह चुके हैं। महिला आइपीएस अधिकारी रीष्मा रमेशन फिहलाल रांची स्थित अपराध नियंत्रण रिपोर्ट (सीसीआर) में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। जारी आदेश के अनुसार उन्हें तत्काल प्रभाव से धनबाद जैसे महत्वपूर्ण जिले के ग्रामीण एसपी का पद भार ग्रहण करना है। जागरण से बात करते हुए रमेशन ने कहा कि वह एक से दो दिन के भीतर अपना योगदान दे देंगी। उनकी पहली प्राथमिकता जिले के वह ग्रामीण इलाके होंगे जो सर्वाधिक उग्रवाद प्रभावित हैं। फिर कोयले के काले कारोबार से जुड़ अपराधियाें पर नकेल कसना भी उनकी प्राथमिकता सूची में है।

chat bot
आपका साथी